दबंग अंचल अधिकारी : जमीन की मापी कराने आई महिला के साथ की मारपीट

दबंग अंचल अधिकारी : जमीन की मापी कराने आई महिला के साथ की मारपीट

 BOKARO : झारखण्ड के भू राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी के गृह अंचल में एक सीओ ने एक महिला की बेहरहमी से पिटाई कर दी. इस घटना में महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. महिला ने सीओ पर बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है. महिला के पिटाई के बाद  आक्रोशित लोगों ने घंटो सड़क को जाम कर दिया. राज्य के पूर्व मंत्री सह आजसू नेता उमाकांत रजक ने मंत्री के गृह अंचल में हुई इस तरह की घटना की निंदा करते हुए दोषी सीओ को निलंबित करने की मांग की है.

बता दें कि चंदनकियारी प्रखंड के सबड़ा गांव निवासी लखीराम नापित की पत्नी ठंडी देवी ने चंदनकियारी सीओ अनिल कुमार सिंह पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. ठंडी देवी ने बताया कि छह माह पहले उन्होंने जमीन मापी के लिए आवेदन दिया था. लेकिन जमीन की मापी नहीं की गयी. मंगलवार की शाम करीब चार बजे वह सीओ कार्यालय पहुंची और जमीन मापी कराने की मांग करने लगी. सीओ से आश्वासन नहीं मिला तो उसने सीओ को दिये रुपया और बार-बार आने-जाने में खर्च हुए सात हजार रुपये वापस करने की मांग की.

उसने सीओ के खिलाफ कुछ अपशब्द भी कहे. इस पर सीओ ने अंचल कार्यालय की चतुर्थ वर्गीय महिला कर्मी और पुलिस को बुलाया. महिलाकर्मी ने उसे पकड़ लिया और सीओ ने पुलिस के डंडा से उसकी पिटाई कर दी. इससे उसके दोनों हाथ में गहरी चोट आयी और बायाँ  हाथ भी टूट गया है. सूचना मिलने पर थोड़ी देर के बाद ग्रामीण भी प्रखंड कार्यालय पहुंचे. इस मामले को लेकर उन्होंने प्रखंड कार्यालय के बाहर बीच सड़क पर महिला के साथ धरना पर बैठ गये.

 इस मौके पर लोगों ने सीओ को बुलाने की मांग की और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लगभग दो घंटे तक लोग सड़क पर बैठे रहे. इसके बाद सूचना मिलने पर चंदनकियारी पुलिस अंचल निरीक्षक जेएस मुर्मू और बीडीओ चंदनकियारी रवींद्र कुमार गुप्ता पहुंचे. घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया.  इलाज कराने के बाद महिला को घर भेज दिया गया. दोनों तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News