दहेज की खातिर ससुरालवालों ने नवविवाहिता को जला कर मार डाला, शव को लगाया ठिकाने

दहेज की खातिर ससुरालवालों ने नवविवाहिता को जला कर मार डाला, शव को लगाया ठिकाने

पटना : दहेज के खिलाफ हमारे देश में कई कानून बन गए है लेकिन फिर भी हमारे आसपास हर रोज दहेज़ की खातिर हत्याएं होती रहती है. ताजा मामला पालीगंज के लालगंज सेहरा गांव की है. जहां दहेज़ के लालची ससुरालवालों ने दहेज़ की खातिर नवविवाहिता को जलाकर मार डाला और शव को ठिकाने लगा दिया। 

मृतका के पिता शत्रुधन पासवान ने मृतका के पति सहित 6 लोगों पर पालीगंज थाना में दहेज के लिए हत्या कर शव को ठीकाने लगाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि अपनी पुत्री रिंकी की शादी दो वर्ष पूर्व लालगंज सेहरा निवासी निफिकिर पासवान के के पुत्र लडू पासवान के साथ थी. शादी के समय हैसियत के अनुसार दहेज़ भी दिया था. मगर कुछ ही दिनों बाद से ससुरालवाले उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करते थे. 

रिंकी की शिकायत के बाद कुछ लोगों ने पंचायत भी की थी और मामला शांत करा दिया था. पर शनिवार को सूचना मिली की उनकी बेटी की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है. जब वे लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तो पता चला कि  लडू पासवान ने अपने भाई के साथ मिलकर रिंकी को जलाकर मार डाला और शव को ठिकाने लगा दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है.

Find Us on Facebook

Trending News