दानापुर कैंट का बनेगा बाईपास पथ,120 जगहों पर बाईपास निर्माण के लिए खर्च होंगे 4154 करोड़

दानापुर कैंट का बनेगा बाईपास पथ,120 जगहों पर बाईपास निर्माण  के लिए खर्च होंगे 4154 करोड़

PATNA: बिहार में 120 जगहों पर बाईपास बनाए जाएंगे. इनमें से 31 राष्ट्रीय उच्च पथ पर होंगे एवं बाकी 89 स्टेट हाईवे पर होंगे.सूबे में बाइपास निर्माण पर सीएम नीतीश ने सहमति दे दी है। 

बिहार में 120 जगहों पर बाईपास

बिहार में 120 जगहों पर बनने वाले बाईपास  की कुल लंबाई 708 किलोमीटर होगी. इस निर्माण पर करीब 4154 करोड़ों रुपए खर्च होंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज इस पर सहमति दे दी है.सूबे में अगले 2 वित्तीय वर्षों में सभी बाईपास  निर्माण की योजना की स्वीकृति प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

सीएम नीतीश ने पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिया है कि अगले 3 वर्षों में सभी स्थानों पर बाईपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाए. मुख्यमंत्री ने आज की मीटिंग में कहा कि बाईपास निर्माण से बिहार के किसी भी कोने से राजधानी पटना अधिकतम 5 घंटे में पहुंचना आसान हो जाएगा. सीएम नीतीश ने अधिकारियों को कहा है कि सभी जगहों पर 7 मीटर चौड़ाई का बाईपास बने। जहां-जहां एलिवेटेड सड़क की जरूरत हो वो भी बनायें. मुख्यमंत्री ने अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं में तेजी से बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया. 

दानापुर कैंट का बनेगा बाईपास पथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि दानापुर कैंट का बाईपास पथ बनाने की जरूरत है. साथ ही जेपी सेतु के समानांतर चार लेन पुल बनाने सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण योजनाओं में तेजी से कार्य बढ़ाने की जरूरत है.

Find Us on Facebook

Trending News