दरभंगा महाराज के पौत्र ने मंत्री से की मांग एक दर्शनीय स्थल के रूप परिवर्तित हो दरभंगा राजनगर एवं मधुबनी

दरभंगा महाराज के पौत्र ने मंत्री से की मांग एक दर्शनीय स्थल के रूप परिवर्तित हो  दरभंगा राजनगर एवं मधुबनी

DARBHANGA : भारत सरकार के केंद्रीय श्रम रोजगार एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव रविवार दरभंगा के रामबाग स्थित  दरभंगा राज परिवार के कुमार कपिलेश्वर सिंह के आवास पहुंचे।  इस दौरान कुमार एवं श्री यादव के बीच दरभंगा दरभंगा के राजपरिवार का भारत में विभिन्न शैक्षणिक, औद्योगिक, रेल, हवाई सेवा एवं स्वतंत्रता आंदोलन में उनके परिवार के योगदानों के विषयों पर चर्चा की गई। 

कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि मेरी इच्छा है कि आप सबके सहयोग से दरभंगा एवं राजनगर, मधुबनी को एक दर्शनीय स्थल में परिवर्तित किया जाए। श्री यादव ने भी राजनगर, मधुबनी को देखने की इक्षा जाहिर की एवं कहा कि  राजनगर अपने दिव्य शैली एवं वास्तुकला का प्रतीक रहा है । इसे सहेजने की जरूरत है। श्री यादव ने कहा कि दरभंगा राज के बिषय में मैंने पढ़ा है इनके योगदान एवं अपने कीर्ति से पूरे भारत मे पहचान रही है। कुमार कपिलेश्वर सिंह ने भी उन्हें दरभंगा आने एवं यहाँ के ऐतिहासिक स्थलों को देखने के लिए आमंत्रित किया । श्री यादव ने उनके आमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए आने की अपनी इक्षा जताई तथा मिथिलांचल के विकास के लिए कुमार कपिलेश्वर सिंह को आश्वासन दिया। 

इस अवसर पर कुमार एवं उनके परिवार द्वारा श्री भूपेंद्र यादव  जी को चादर एवं राज परिवार के प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान दरभंगा प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी, श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जैसवाल, प्रदेश महामंत्री सह विधान परिषद देवेश चंद्र, नगर विधायक संजय सरावगी,  मिश्रीलाल यादव, विधान परिषद सदस्य अर्जुन सहनी, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू , जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी, प्रदेश मंत्री महिला मोर्चा  मीना झा आदि भी मौजूद थे।


Find Us on Facebook

Trending News