बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में युवक का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, दूसरे के घर में फांसी पर मिला लटका, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

पटना में युवक का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, दूसरे के घर में फांसी पर मिला लटका, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

पटना.  जिले के बिहटा थानाक्षेत्र के समस्तु स्थान स्थित एक मकान में देर रात्रि एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण और मृतक के परिजन मौके पर पहुंचकर पहले तो युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद बिहटा थानाध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद सिंह  घटनास्थल  पहुंचकर घटना को लेकर ग्रामीणा और स्थानीय लोगों से पूछताछ की।

मृतक युवक की पहचान बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव निवासी स्व. संतोष लाल का पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई है. मौत की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ। घटना को लेकर मृतक का छोटा भाई करण कुमार ने हत्या का आशंका जताते हुए बताया कि मेरे बड़े भाई दोपहर 12:00 बजे घर से निकले थे और देर शाम सूचना मिला कि उसका बड़ा भाई समस्तु स्थान के एक मकान में फांसी लगा लिया है जिसके बाद हम सभी लोग वहां पर पहुंचे देखा कि घर के निचले हिस्से में स्वेटर के ऊपर रस्सी से बंधा हुआ है. लेकिन, जिस तरह से मेरे भाई को लटकाया गया था उससे साफ दिख रहा था कि उसकी हत्या कर शव को रस्सी से टांग दिया गया है.

उन्होंने कहा कि  मेरे भाई का हाइट और जहां पर फांसी लगाया है उसमें काफी अंतर है. इसलिए मेरी भाई की हत्या की गई है और शव को आत्महत्या का प्रतीक दिया जा रहा है । मृतक युवक का 3 साल पूर्व शादी हुआ था लेकिन अभी तक एक भी बच्चा नहीं है. मृतक युवक मजदूरी का काम कर परिवार का कार्य चलता था। घटना को लेकर थानाध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि बिहटा थानाक्षेत्र के समस्तु स्थान के एक मकान में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची लेकिन परिवार के लोगों ने शव को तुरंत डॉक्टर के पास ले गए थे. उसके बाद थाना पहुंच लेकर आए फिलहाल घटनास्थल पर पहुंचकर घटना को लेकर पूछताछ की गई है.

उन्होंने कहा कि शव को कानूनी प्रक्रिया करने के बाद पोस्टमार्टम हेतु दानापुर अस्पताल भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा कि युवक की हत्या हुई है या युवक ने आत्महत्या की है. फिलहाल मृतक के परिवार के तरफ से थाने में लिखित शिकायत की गई है जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Suggested News