बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र का शव 21 दिनों के बाद भारत लाया गया, मेडिकल रिसर्च के शव दान करेगा परिवार

यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र का शव 21 दिनों के बाद भारत लाया गया, मेडिकल रिसर्च के शव दान करेगा परिवार

कर्नाटक: यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को बेंगलुरू हवाईअड्डे लाया गया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हवाईअड्डे पहुंचकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की.  रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के दौरान एक मार्च को यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की गोलाबारी की चपेट में आकर मौत हो गई थी.

बोम्मई ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि "मैं यूक्रेन में गोलाबारी में मारे गए नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के शव को वापस लाने के प्रयास के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद देता हूं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने उसे गोलाबारी में खो दिया." नवीन के पार्थिव शरीर को लेकर विमान सुबह करीब  3 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरा, जहां से उनकी पार्थिव देह को कर्नाटक के हावेरी जिले में स्थित उनके पैतृक गांव भेज दिया गया. कर्नाटक सरकार ने नवीन शेखरप्पा के परिवार को 25 लाख रुपये का चैक सौंपा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया है. 

नवीन के पिता शंकरप्पा ने कहा है कि वे अपने पुत्र का शव  मेडिकल रिसर्च के लिए दान करेंगे. नवीन के पिता ने कहा, "मेरा बेटा चिकित्सा के क्षेत्र में कुछ हासिल करना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कम से कम उसके शरीर का उपयोग अन्य मेडिकल छात्र पढ़ाई के लिए कर सकते हैं.  इसलिए, हमने मेडिकल रिसर्च के लिए उसका शरीर दान करने का फैसला किया है. 


Suggested News