बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PDCA की वार्षिक आमसभा बैठक में बड़ा फैसला... खरमास बाद शुरू होगी क्रिकेट लीग, धनंजय कुमार को सौंपी गई जिम्मेवारी

PDCA की वार्षिक आमसभा बैठक में बड़ा फैसला... खरमास बाद शुरू होगी क्रिकेट लीग, धनंजय कुमार को सौंपी गई जिम्मेवारी

PATNA:  पटना जिला क्रिकेट संघ का घरेलू सत्र खरमास के बाद शुरू होगा और इस घरेलू सत्र के सफल संचालन की जिम्मेवारी धनंजय कुमार को सौंपी गई है। यह फैसला पटना जिला क्रिकेट संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक में लिया गया। आमसभा में लिये गए फैसले के अनुसार पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग 15 जनवरी और जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग 16 जनवरी से होगा।  

पिछले दिनों 24 दिसंबर को राजधानी पटना के होटल सर्वोदय, भट्टाचार्या रोड में आयोजित वार्षिक आमसभा की बैठक में पटना जिला क्रिकेट संघ के चुनाव के लिए नियुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी अरुण कुमार और सहायक चुनाव अधिकारी फैजुल होदा और अमित कुमार ने चुनाव से संबंधित सारी प्रक्रिया का पालन करते हुए एक सील बंद लिफाफे में पटना जिला क्रिकेट संघ के चुनाव में विजयी उम्मीदवारों की सूची बिहार क्रिकेट संघ और लोकपाल के पास कर दी। चुनाव अधिकारी ने इसकी सूचना वार्षिक आमसभा की बैठक में दी। 

पटना जिला क्रिकेट संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक में सर्वसम्मति से  धनंजय कुमार की अध्यक्षता में एक लीग सब कमेटी का गठन किया गया। इसके संयोजक डॉ मुकेश कुमार सिंह होंगे। साथ ही सदस्य के रूप में निशांत मोहन, सुदय कुमार और रंधीर कुमार होंगे। 

वार्षिक आमसभा की बैठक में हुए फैसले के अनुसार लीग के कार्यक्रम इस प्रकार हैं-

सीनियर व जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग के फार्म का वितरण : 29 व 30 दिसंबर, 2023 को

फॉर्म जमा करने की तिथि : 10 व 11 जनवरी,2024

पूल विभाजन की तिथि : 12 जनवरी, 2024

सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का उद्घाटन : 15 जनवरी, 2024

जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का उद्घाटन : 16 जनवरी, 2024

सीनियर व जूनियर डिवीजन लीग का उद्घाटन मैच जगजीवन स्टेडियम, खगौल में खेला जायेगा। 

पटना जिला क्रिकेट संघ के सारे कार्य बोरिंग रोड स्थित पुष्पांजलि कॉम्प्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर स्थित पटना जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय में संपन्न होंगे। लीग के सफल संचालन के लिए गठित कमेटी के चेयरमैन धनंजय कुमार ने कहा कि सारे मैच टर्फ विकेट पर होंगे। उद्घाटन समारोह शानदार तरीके से होगा। लाइव स्कोरिंग होगी। साथ ही मैचों के ग्राउंड की तैयारी शुरू कर दी जायेगी। इन सबों की पुष्टि पटना जिला क्रिकेट संघ के राजेश कुमार और रहबर आबदीन ने कर दी है।

Suggested News