बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत डिहरी और सुगौली का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया शिलान्यास

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत डिहरी और सुगौली का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया शिलान्यास

SASARAM : अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत डेहरी के पुनर्विकास कार्य का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल माध्यम से शिलान्यास किया। इसको लेकर डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें काराकाट के जनता दल यूनाइटेड के सांसद महाबली सिंह उपस्थित हुए। इस अवसर पर कई स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। बता दे की लगभग 16 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा। 

इसके अंतर्गत यात्री सुविधाओं को और सुगम बनाने तथा सुरक्षा एवं संरक्षण पर विशेष ध्यान दी जाएगी। रेलवे स्टेशन परिसर में प्रवेश एवं विकास द्वार को सुंदर बनाया जाएगा। फुट ओवर ब्रिज, सर्कुलेशन एरिया, पार्किंग, बैठने की व्यवस्था, पेयजल तथा स्वच्छता पर भी यह खर्च की जाएगी। इसके अलावा कुम्हऊं तथा शिवसागर में भी ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया गया।

वहीँ बेतिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बारी टोला व सुगौली मे आज रेलवे ओवर ब्रिज /अंडर पास का शिलान्यास विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया। इस मौके पर बेतिया बारी टोला के पास समस्तीपुर के रेल अधिकारी अवनीश कुमार, चनपटिया के विधायक उमाकांत सिंह , नौतन विधायक नारायण साह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय विद्यालय के बच्चे व बच्चियो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से की। विदित है की आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 41 हजार करोड की लागत से सौगात दी। 

बता दें की प्रधानमन्त्री मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 554 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और 1500 रोड ओवरब्रिज/अंडर पास का शिलान्यास व उद्घाटन विडिओ कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। इस मौके पर चनपटिया व नौतन विधायक उमाकांत सिंह और नारायण साह ने कहा की आज  प्रधानमंत्री के नेतृत्व मे भारत तेजी से विकास कर रहा है। रेलवे मे चहुंमखी विकास का काम हो रहा है। यह दूरगामी दृष्टिकोण रखने वाले प्रधानमंत्री का देन है।

सासाराम से रंजन के साथ बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News