15 अगस्त को दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट पर सभी पुलिस यूनिट

15 अगस्त को दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट पर सभी पुलिस यूनिट

New Delhi : राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को आतंकी हमले की खबर मिली है । इस खतरे को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा संबंधित गाइडलाइन भी जारी कर दिए हैं ।इसके बाद दिल्ली में 31 जुलाई यानी शुक्रवार से 15 अगस्त तक ड्रोन उड़ाने पर सख्त पाबंदी रहेगी। 

दिल्ली पुलिस की तरफ से जो गाइडलाइन जारी किया गया है उसके अनुसार ड्रोन के साथ-साथ पैरा ग्लाइडर, मिक्रोलाइट एयरक्राफ्ट इन सब पर पाबंदी रहेगी। अगर कोई इस नियम को तोड़ता है तो उसे दिल्ली में धारा 144 का उल्लंघन माना जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के सभी डीसीपी और बाकी यूनिट को भी अलर्ट कर दिया गया है। साफ तौर पर हिदायत दी गई है कि 15 अगस्त तक उनके जिले में कोई भी एयर आर्टिकल या फिर ड्रोन नहीं उड़ना चाहिए

आतंकी खतरे को लेकर पुलिस की सभी यूनिट हाई अलर्ट पर है। पुलिस के आर्डर के मुताबिक यह कहा गया है कि कुछ आपराधिक, और सामाजिक तत्व या आतंकवादी भारत के लिए  असंगत, पैरा ग्लाइडर, पैरा मोटर्स जैसे हवाई प्लेटफर्मों का उपयोग करके आम जनता और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। मसलन दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस एन श्रीवास्तव अपनी ड्रोन उड़ाने पर सख्त पाबंदी ऑर्डर जारी कर दिए है। 

इसके साथ इस खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस के आदेश में यह भी कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2020 के अवसर पर दिल्ली में ड्रोन उड़ाना भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत अपराध होगा।

Find Us on Facebook

Trending News