बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DGP साहब आपकी 'एक्टिव' पुलिस 4 करोड़ का सोना तो नहीं ही खोज पाई, जिसे पकड़ रणवीर बने रहे थे वो भी हो गया फुर्र

DGP साहब आपकी 'एक्टिव' पुलिस 4 करोड़ का सोना तो नहीं ही खोज पाई, जिसे  पकड़ रणवीर बने रहे थे वो भी हो गया फुर्र

पटना :  डीजीपी साहब आपकी तेजतर्रार पुलिस लूटे गए 5 करोड़ के सोना में से 4 करोड़ का स्वर्ण बरामद तो नहीं ही कर सकी आपकी एक्टिव पुलिस की कस्टडी से आरोपी भी फरार हो गया.

आपकी पुलिस 6 महीना बाद भी पंचवटी रत्नालय से दिनदहाड़े लूटे गए 5 करोड़ के सोना में से महज एक करोड़ का सोना बरामद कर अपनी पीठ थपथपाती रही. पटना पुलिस मुख्य आरोपी रवि गुप्ता को गिरफ्तार किया.लेकिन वही रवि गुप्ता मीट भात की दावत देकर सबकुछ मैनेज करके फरार हो गया. अब आप इसे क्या कहेंगे? पुलिस की लापरवाही कहेंगे या निकम्मापन, मुख्य आरोपी रवि गुप्ता की गिरफ्तारी के 5 महीना बाद भी पुलिस बाकी बचे 4 करोड़ के सोना में से 1 तोला सोना भी बरामद नहीं कर सकी. उल्टे अब तो सोना लूट कांड का मुख्य आरोपी भी आपकी तेजतर्रार पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. कुख्यात के फरार होने के बाद एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर लापरवाही पर पर्दा डालने की जरूर कोशिश जरूर की गई है.

21 जून को 5 करोड़ के गहनों की हुई थी लूट   

21 जून को पंचवटी रत्नालय में दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था. अपराधी 5 करोड़ के जेवर और 13 लाख नगद लूटकर भागे थे. इस घटना के बाद बिहार पुलिस की भारी किरकिरी हुई थी. बताया जाता है कि राजधानी में दिनदहाड़े अबतक की हुई सबसे बड़ी लूट के बाद सुशासन के मुखिया ने कड़ी नाराजगी जताई थी. इसके बाद अपराधियों की धर-पकड़ के लिए डीआईजी और एसएसपी ने विशेष टीम का गठन किया. अपराधियों का हुलिया और कई बिंदुओं पर अनुसंधान के बाद गिरोह की पहचान हुई. इसमें डकैती के पहले और बाद में अपराधियों की गतिविधियों से भी उनकी संलिप्तता के प्रमाण मिले. पुलिस के मुताबिक इस वारदात में दस अपराधियों के नाम सामने आए थे.

5 करोड़ के गहनों में महज 1 करोड़ का गहना मिला

पटना पुलिस की भद्द पिटने के बाद पुलिस ने आठ दिनों बाद यानि 1 जुलाई को पंचवटी रत्नालय में हुई डकैती के मास्टरमाइंड रवि गुप्ता के साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया.पुलिस ने अपराधियों की निशानदेही पर सवा तीन किलो सोना बरामद कर लिया. सवा किलो चांदी के आभूषण और तीन सौ ग्राम कीमती रत्न भी मिले. लूट का बीस फीसदी गहना मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर अपने आप को रणवीर साबित करने में जुटी रही. लेकिन इतने दिन बाद भी बाकि के 80 फीसदी यानि चार करोड़ के गहनों का कोई अता-पता नहीं है. पुलिस के अधिकारी अब इस बिंदू पर बात करना भी मुनासिब नहीं समझते. पुलिस ने अब इस केस को रद्दी की टोकरी में डाल दिया है. तभी तो इतने दिन बाद भी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हुई है. पंचवटी रत्नालय के मालिक भी अब मान कर चल रहे कि बाकी का गहना अब मिलने वाला नहीं.

Suggested News