बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस मुख्यालय में DGP आरएस भट्टी की दूसरी बड़ी बैठक, संगठन को बेहतर बनाने को लेकर हुई मीटिंग

पुलिस मुख्यालय में DGP आरएस भट्टी की दूसरी बड़ी बैठक, संगठन को बेहतर बनाने को लेकर हुई मीटिंग

पटना-बिहार पुलिस की संगठन को और कैसे बेहतर किया जाए इसको इसको और धार देने को लेकर शुक्रवार को बिहार के डीजीपी आर एस भट्टी के नेतृत्व में बैठक किया गया हैं ,पुलिस मुख्यालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक शुरू हुई जो लगभग डेढ़ घंटे तक चली. इस बैठक में सभी प्रभार के ADG समेत पुलिस संगठन के महामंत्री मौजूद रहे.

बता दे की DGP के पदभार ग्रहण करने के बाद आर एस भट्टी की पुलिस मुख्यालय में इतनी बड़ी दूसरी बैठक है, जिसको उन्होंने खुद संबोधित किया. बैठक के बारे में एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि यह बैठक पुलिस संगठन के लिए काफी अहम था. एडीजी ने बताया कि नए उच्च प्रभार ग्रहण को लेकर ये बैठक आहूत की गई जिसमे  कार्यकारी व्यवस्था के तहत किस तरह से पदाधिकारियों को उच्चस्तरीय कार्य दिए जाएं.

 एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि कार्यकारी व्यवस्था के तहत पदाधिकारियों  पद के अनुसार वर्दी पहनेंगे. उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि पदाधिकारी कैसे अपने कर्तव्यों और पावर का इस्तेमाल करेंगे इन तमाम बिंदुओं पर बैठक में चर्चा हुई है.

इससे पहले  डीजीपी आर एस भट्टी ने राज्य भर के पुलिस अफसरों की क्लास लगाई थी. इनकी इस पाठशाला में ADG से लेकर SP और थानाध्यक्ष से लेकर SI, ओपी इंचार्ज तक शामिल हुए थे. DGP ने पुलिस लाइन की बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर बात की थी तो इसके बाद अपराधियों पर कैसे नकेल कसा जाए इसको लेकर गुरु मंत्र भी दिया था.

भट्टी ने कहा था कि आप अपराधियों को दौड़ाइए. उन्हें बैठने मत दीजिए. आगे अपराधी बैठे रहेंगे तो उनके दिमाग में खुराफात रहेगा वो अपराध करते रहेंगे. आपको बैठने नही देंगे तो आप ये देख लीजिए कि आपको बैठना है या अपराधियों को बैठे रहना देकर अपराध करने का मौका देना है. इसके बाद बात आई अनुसंधान की. DGP ने कहा कि मैंने देखा है कि अपराध का अनुसंधान का रेसियो सही नहीं है. केस का अनुसंधान धीमा है, जो सही नहीं है आप सभी अनुसंधान में तेजी लाइए. अनुसंधान करने में अगर कहीं कोई दिक्कत आ रही है तो बताइए. संसाधन में कमी है तो उसके बारे में बताइए, उसे दूर किया जायेगा. 

इसी क्रम में  संगठन को बेहतर बनाने को लेकर डीजीपी ने शुक्रवार को बैठक बुलाई. इसकी जानकारी एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने दी.

Suggested News