बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में नकली डेटॉल और फेविक्विक बनाने का खुलासा, नालंदा में भारी मात्रा में पकड़े गए तूफान के पंखे

पटना में नकली डेटॉल और फेविक्विक बनाने का खुलासा, नालंदा में भारी मात्रा में पकड़े गए तूफान के पंखे

PATNA : पटना से सटे मसौढी में भी आज पुलिस ने नकली सामानों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने मसौढी में नकली सामान बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री संचालक अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नकली डेटॉल साबुन, फेविक्विक और मेरिको का नकली सामान बरामद किया है। बताते चलें की स्थानीय पुलिस और ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज की संयुक्त कार्रवाई में इस फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। 

वहीँ नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र के नाज सिनेमा रोड स्थित तीन इलेक्ट्रॉनिक दुकान में तूफान पंखा कंपनी के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली पंखा को बरामद किया है। छापेमारी से इलेक्ट्रॉनिक दुकान संचालकों में हड़कंप मच गया। अनुसंधान ग्लोबल कंपनी के आईपीआर के एग्जीक्यूटिव अधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि बिहारशरीफ के कई इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में कोलकाता के तूफान कंपनी का नकली पंखा बेचा जा रहा है।


इसी सूचना के आधार पर नाज सिनेमा रोड स्थित मेघा इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक सेंटर और बब्लू इलेक्ट्रॉनिक्स में छापेमारी की गई। जहां से तूफान कंपनी के करीब 40 नकली का पंखा को बरामद किया गया है। मौके से संचालक मेघा प्रसाद, मो असलम आजाद और बब्लू कुमार को हिरासत में लेकर थाना लाया गया है। इसके पूर्व भी बिहारशरीफ में ब्रांडेड कंपनी के नकली चप्पल ,जींस शर्ट व कई तरह के उत्पाद पकड़े गए हैं। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि कंपनी केअधिकारियों द्वारा सूचना पर तीन दुकानों में कार्रवाई की गई है। छपेमारी में दारोगा मिथलेश कुमार पंडित, जमादार वीरेन्द्र मुखिया व पुलिस के जवान शामिल थे।

पटना से वंदना और नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News