बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहरीली शराबकांड : नालंदा में 12 सौ घरों पर जिला प्रशासन ने चिपकाया नोटिस, मोहल्लेवासियों में मचा हड़कंप

जहरीली शराबकांड : नालंदा में 12 सौ घरों पर जिला प्रशासन ने चिपकाया नोटिस, मोहल्लेवासियों में मचा हड़कंप

NALANDA : जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी मोहल्ले में 15 जनवरी को जहरीली शराब से 12 लोगों के मौत के बाद जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई में जुटा है। इसी कड़ी में अवैध रूप से रह रहे पहाड़ी क्षेत्र के लोगों के मकान पर जिला प्रशासन द्वारा नोटिस चस्पा कर दिया गया है। करीब 12 सौ मकानों पर नोटिस चिपका 02 फरवरी तक उन्हें मकान संबंधित कागजात अंचलाधिकारी के कार्यालय में दिखाने को कहा गया है। मकान तोड़े जाने के भय से आज हजारों की संख्या में बड़ी पहाड़ी, छोटी पहाड़ी और पहड़तल्ली मोहल्ला के लोग बैनर झंडा लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए समाहरणालय पहुंचे। 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सीपीआई के नेता मोहन प्रसाद ने जिला प्रशासन से अविलंब इस नोटिस को वापस लेने की मांग की है। साथ ही जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर परिजनों को अविलंब 10 लाख एवं जो शराब का सेवन करने से अपने आंख खो चुके हैं उन्हें 05 लाख का मुआवजा देने की मांग की। 

सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने जुलूस में आए लोगों को बताया की नोटिस सिर्फ इसलिए चिपकाया गया है ताकि जो लोग अवैध कार्यों में लिप्त हैं उनकी पहचान उजागर हो सके। किसी का घर नहीं तोड़ा जाएगा अगर कोई बहला-फुसलाकर आपको यह बात बता रहा है तो उस पर जरा भी ध्यान ना दें। निर्धारित दिन तक किसी तरह का कागजात दिखा दें। अगर कागजात नहीं है तो कम से कम आधार या फिर अन्य दस्तावेज पर कितने साल से रह रहे हैं यह लिख कर दे दें। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News