बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस में नए सिरे से जिला अध्यक्षों की होगी तैनाती, नाकाबिल अध्यक्षों की होगी छुट्टी

बिहार कांग्रेस में नए सिरे से जिला अध्यक्षों की होगी तैनाती, नाकाबिल अध्यक्षों की होगी छुट्टी

PATNA : बिहार कांग्रेस भी अब नए सिरे से जिला अध्यक्षों की तैनाती करेगी बिहार में अगले साल विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित है। उसके पहले नाकाबिल जिला अध्यक्षों की छुट्टी की जाएगी जो जिला अध्यक्ष संगठन के लिए काम नहीं कर रहे या समय नहीं दे रहे। वैसे लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। वैसे सभी नाकाबिल जिला अध्यक्षों को चुनाव से पहले हटा दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार में अधिकतर जिला अध्यक्षों की नियुक्ति पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के कार्यकाल के दौरान हुई थी। ऐसे लोगों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी प्रदेश नेतृत्व को सौंपी गई है। पार्टी जिला कमेटियों के कामकाज की समीक्षा कर रही है। 

प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर के अलावा चारों कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष को जिला अध्यक्षों के कामकाज की समीक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

दिल्ली में 14 दिसंबर को प्रस्तावित कांग्रेस की रैली के बाद अपनी रिपोर्ट उसके बाद उस रिपोर्ट पर निर्णय ले गया। बिहार प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी की एक कमेटी का गठन किया गया है, जो जिलाध्यक्ष के कामकाज की समीक्षा करेगा जहां जरूरत होगी वहां जिला अध्यक्षों को बदला जाएगा।

बता दें कि अशोक चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी छोड़ने के बाद विधिवत रूप से प्रदेश कमेटी का गठन नहीं हुआ है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News