बिहार बॉर्डर पर कुशीनगर और गोपालगंज के डीएम ने की बैठक, प्रवासी मजदूरों के आवागमन पर हुई चर्चा

बिहार बॉर्डर पर कुशीनगर और गोपालगंज के डीएम ने की बैठक, प्रवासी मजदूरों के आवागमन पर हुई चर्चा

KUSHINAGAR : यूपी के कुशीनगर और बिहार के गोपालगंज जिले के डीएम और एसपी ने बॉर्डर के एन एच 28 के सलेमगढ टोल प्लाजा पर संयुक्त बैठक किया. इस मौके पर दोनों अधिकारियों ने श्रमिकों आवागमन और  यातायात संबंधित जानकारियों का आदान प्रदान किया. बैठक में दोनों तरफ से आने वाले प्रवासियों के सुविधा का ख्याल रखने की सहमति बनी. 

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को यूपी बिहार को जोड़ने वाली एन एच 28 पर कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ टोल प्लाजा पर आहूत बैठक में कुशीनगर के डीएम भूपेन्द्र एस चौधरी, एस पी विनोद मिश्रा व गोपालगंज के डीएम व एस पी पहुँचे. दोनो तरफ के आला अधिकारियों के बैठक में जिला प्रशासन गोपालगंज द्वारा अवगत कराया गया कि अन्य राज्यों से आने वाले श्रमिकों के लिए गोपालगंज रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. 

साथ ही बिहार सीमा से उनके गंतव्य तक ले जाने की भी व्यवस्था की गई है. उत्तर प्रदेश में बिहार के श्रमिकों की सुरक्षा, सुविधा सहित उनके खाने और पेय जल की पूरे मार्ग पर प्रशासन और स्थानीय जनता द्वारा कैसी व्यवस्था की जा रही है. इसकी भी जानकारी साझा की गई. 

बैठक में साझा रणनीति तैयार करते हुए बिहार जाने वाले प्रवासी श्रमिकों व अन्य राहगीरों के मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने पर सहमति बनी. इस अवसर पर दोनों तरफ के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. 

कुशीनगर से विद्या बाबा कि रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News