दरभंगा मेडिकल कॉलेज में न पेयजल की सुविधा, न नियमित हो रही सफाई, बेहाल हो रहे मरीज और परिजन, प्रबंधन मस्त

दरभंगा मेडिकल कॉलेज में न पेयजल की सुविधा, न नियमित हो रही सफाई, बेहाल हो रहे मरीज और परिजन, प्रबंधन मस्त

दरभंगा। उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल विभाग में इन दिनों काफी कुव्यवस्था है। यहां पर सिर्फ कहने के लिए 4 हैंडपंप और दो समरसेबल पंप के साथ एक दर्जन से ज्यादा शौचालय बना हुआ है। लेकिन रखराव और साफ-सफाई नहीं होने की वजह से यह लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। मरीज और उनके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वहीं इलाज कराने आए मरीज के परिजन ने बताया कि मेडिसिन वार्ड के अंदर जितना भी शौचालय और हैंड पंप है। वो सभी खराब हैं। किसी शौचालय में गेट नहीं है तो किसी शौचालय में पानी नहीं आता है। यहां पर इलाज करवाने वाले मरीज और उनके परिजन पीने से लेकर शौच तक के लिए बाजार से पानी खरीद कर लेते हैं। यहां काफी संख्या में मरीज रहते हैं लेकिन मूलभूत सुविधाओं की कमी रहती है।

अपनी जिम्मेदारी से झाड़ा पल्ला

वही अस्पताल अधीक्षक मणिभूषण शर्मा ने कहा कि पहले यह काम पीएचईडी और भवन निर्माण विभाग की ओर से किया जाता था। लेकिन अब यह काम भी बीएमसीआईएल की ओर से किया जा रहा है। इस तरह की समस्या को लेकर अस्पताल प्रबंधन की ओर से बीएमसीआईएल को लेटर लिखा जाता है। लेकिन तुरंत कार्रवाई नहीं की जाता है। इसी वजह से परेशानी होती है। हालांकि अब मामला संज्ञान में आया है। तुरंत इस सही करने का निर्देश दिया गया है । इसके लिए कार्यालय या अन्य फंड से काम करवाया जाएगा। एक सप्ताह के अंदर काम पूरा कर लिया जाएगा ।


Find Us on Facebook

Trending News