बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिंता मत करिए,अब बिहार में दूध,डेयरी सामान व सब्जी की भी होगी होम डिलीवरी

चिंता मत करिए,अब बिहार में दूध,डेयरी सामान व सब्जी की भी होगी होम डिलीवरी

Patna: कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन है. सरकार की कोशिश है कि लोगों को घर में रखें ताकि संक्रमण का फैलाव न हो. सरकार सड़कों पर या दुकानों में अधिक भीड़ इकट्ठा ना हो इस पर काम कर रही है. 

अब दूध की होगी होम डिलीवरी
इसको लेकर  बिहार सरकार ने कई कदम उठाए हैं। सरकार ने जरूरी खाद्य सामग्री सामग्रियों की होम डिलीवरी की शुरुआत कराई है। ग्रॉसरी सामानों की होम डिलीवरी तो शुरू हो गई है ,अब बहुत जल्द दूध और इससे बने सामग्री की होम डिलीवरी की जाएगी।


बिहार के खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने बताया कि दूध और इससे बनी सामग्री की होम डिलीवरी को लेकर कॉम्फेड से बात हो गई है। बहुत जल्द दूध की होम डिलीवरी की शुरुआत की जाएगी ।कॉम्फेड की जो दुकानें हैं उसके डिलीवरी ब्वॉय डेयरी सामग्रियों की होम डिलीवरी करेंगे।

सब्जी की भी होम डिलीवरी
खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव ने बताया कि सब्जी की होम डिलीवरी को लेकर भी सरकार प्रयासरत है। इसको लेकर सब्जी विक्रेताओं से और उनके संघ के लोगों से बातचीत की जा रही है ।बहुत जल्द सब्जी की होम डिलीवरी होगी ।ताकि लोगों को सब्जी खरीदने के लिए घर से बाहर नहीं निकलना पड़े।


बता दें कि आज केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता मंत्रालय के सचिव के साथ बिहार के खाद्य आपूर्ति सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। जिसमें खाद्यान एवं खाद्य वस्तुओं की उपलब्धता एवं कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई ।

Suggested News