बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज लोभियों ने की विवाहिता की हत्या, ससुरालवालों ने इतना पीटा की टूट गई रीढ़ की हड्डी

दहेज लोभियों ने की विवाहिता की हत्या, ससुरालवालों ने इतना पीटा की टूट गई रीढ़ की हड्डी

नवादा. दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या का मामला नवादा में सामने आया है. कहा जा रहा है कि एक विवाहिता को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया जिसका इलाज के क्रम में मौत हो गया. जिले के रोह थाना क्षेत्र के ईसापुर गांव के रहने वाले कुलेश्वर राजवंशी की 25 वर्षीय पुत्री रानी देवी की मौत हुई है। रानी का विवाह नवादा नगर की नवीन नगर मोहल्ला के रहने वाले परमेश्वर राजवंशी का पुत्र सूरज कुमार से 2020 में हुआ था। 

मृतक के भाई सूरज कुमार ने बताया कि बहन के साथ अक्सर मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता था और दहेज के रूप में अक्सर पैसा मांगा जाता था। इसी को लेकर मारपीट किया जाता था। डेढ़ महीना पहले भी बहन की जबरदस्त पिटाई की गई और रीड की हड्डी टूट गई। घायल अवस्था में पिछले डेढ़ महीना से रानी का पीएमसीएच अस्पताल में इलाज चल रहा था जहाँ महिला की मौत हो गई। मौत के बाद भाई ने आरोप लगाया है कि दहेज के खातिर ही पिटाई की गई। जिसके कारण मेरी बहन की हत्या की गई है। 

उन्होंने बताया कि बुधवार को मेरी बहन की मौत हुई है। पति सास ससुर देवर व ननद के खिलाफ आवेदन देकर कार्रवाई की मांग किया गया है। भाई ने कहा कि डेढ़ महीना थे अस्पताल में भर्ती थे लेकिन कोई भी मिलने के लिए भी नहीं पहुंचा. मौत की जानकारी के बाद भी कोई भी व्यक्ति ससुराल से नहीं आया। 

मृतक महिला का 2 साल का एक बेटा है जिसका नाम रितिक है। इस पूरे मामले पर नगर थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कहा है कि आवेदन के आधार पर करवाई सुनिश्चित की जाएगी।


Suggested News