मुख्यमंत्री के जिले में दहेज प्रथा चरम पर : ससुराल वालों ने 7 माह की गर्भवती महिला को पीट पीटकर मौत के घाट उतारा

मुख्यमंत्री के जिले में दहेज प्रथा चरम पर : ससुराल वालों ने 7 माह की गर्भवती महिला को पीट पीटकर मौत के घाट उतारा

NALANDA : एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे प्रदेश में दहेज प्रथा के खिलाफ लोगों को जागरुक कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके ही गृह जिले नालंदा में दहेज प्रथा चरम पर है। यहां दहेज के लालची दानवों की भूख इतनी बढ़ गई है कि उन्होंने सात माह की गर्भवती विवाहिता को भी नहीं छोड़ा और पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस पूरी साजिश में मृतक का पति भी शामिल है। मरनेवाली विवाहिता की पहचान सूरज पासवान की पत्नी रुकमिणी देवी के रूप में की गई है।

मृतका की बुआ शेखपुरा जिला के पिजड़ी निवासी पार्वती देवी ने बताया कि 2021 में  रुकमिणी की शादी दीपनगर थाना इलाके में समस्ती गांव के सूरज के साथ बड़े धूमधाम से शादी हुई थी। शादी के कुछ माह बाद सब कुछ ठीक रहा इसके बाद पति बाइक और चैन के लिए उसे प्रताड़ित और मारपीट करने लगा। बावजूद इसके हमलोग प्रसव के बाद बाइक देने का वादा किए थे । 10 दिन पहले वह विदा कराकर ससुराल ले गया था । मंगलवार को उसने फोन पर किसी अनहोनी की आशंका से घरवालों को  जानकारी दी थी । आनन-फानन में जब हम लोग यहां पहुंचे तो घर में उसका शव पड़ा था । जबकि पति और ससुराली परिवार गांव छोड़कर फरार था।

परिवार के लोगों ने बताया कि वह जुआ खेलने के लिए पैसे की डिमांड कर रहा था। पैसे नहीं देने पर पहले  उसने पत्नी का फोन बेच दिया, फिर घर आकर गर्भवती बीवी को गोद में उठाकर जमीन पर पटक दिया। जिससे उसे काफी चोट लगी। बाद में इसी कारण से उसकी मौत हो गई।

थानाध्यक्ष मुस्ताक अहमद ने बताया कि शरीर पर जख्म के निशान हैं इस कारण मायके वाले पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगा रहे हैं । पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा । मायके वाले पति सुमित 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। सभी आरोपित गांव छोड़ फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News