बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुनिया के इस देश में सबसे आखिर में पहुंचा कोरोना, जानिये क्या है हाल

दुनिया के इस देश में सबसे आखिर में पहुंचा कोरोना, जानिये क्या है हाल

DESK:जब एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही थी. तो विश्व का एक कोना वियतनाम कोरोना से बिल्कुल अछूता था. करीब 100 दिनों से ज्यादा हो गये , पर वहां एक भी कोरोना  का केस नहीं आया न  किसी की मौत हुई और न ही कोई लोकल ट्रासंमिशन का केस आया लेकिन पिछले एक हफ्ते से वियतनाम में कोरोना वायरस का रहस्यमय संक्रमण फैल रहा है. जिसे लेकर वियतनाम और दुनिया भर के डॉक्टर और वैज्ञानिक परेशान हैं. 

बता दें कि सबसे पहला केस वियतनाम में डानांग से आया है .यहां एक 57 वर्षीय शख्स नए कोविड-19 संक्रमण से बीमार हुआ. उसे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया. अचानक देश के पांच अस्पतालों में ऐसे की मामलों की खबरें आने लगी .एक हफ्ते में इस नए कोरोना वायरस के संक्रमण ने हनोई, हो ची मिन्ह सिटी और दो राज्यों को अपने कब्जे में ले लिया. यहां तक की वियतनाम के सुदूर पहाड़ी इलाकों में भी इस नए रहस्यमयी कोरोना वायरस के संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं.अब तक इस नए रहस्यमयी कोरोना वायरस की वजह से करीब 450 लोग बीमार पड़ चुके हैं. हालांकि, वियतनाम की सरकार ये कह रही है कि उसने इस नए वायरस को रोकने के लिए काफी ज्यादा प्रयास किए जा रहें  हैं. 

सिर्फ वियतनाम ही नहीं, जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया में भी बुधवार यानी 29 जुलाई को कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई थी. ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में बुधवार को 295 नए केस सामने आए थे. जबकि, 9 लोगों की मौत हो गई थीहॉन्गकॉन्ग में कई महीनों से कोरोना वायरस के मामले कम थे लेकिन वियतनाम की तरह वहां भी कोरोना वायरस की नई लहर से एक दिन में 100 लोग बीमार पड़ गए. हॉन्गकॉन्ग के अधिकारियों ने कहा कि अब हम बड़े पैमाने के सामुदायिक संक्रमण के मुहाने पर खड़े हो गए हैं.

Suggested News