बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में खेत पटवन करने गए किसान की छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने की पिटाई, परिजनों ने लगाया आरोप

छपरा में खेत पटवन करने गए किसान की छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने की पिटाई, परिजनों ने लगाया आरोप

छपरा - सारण जिले के दियरा इलाके में शराब की छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम द्वारा एक किसान की जमकर पिटाई करने का मामला सामने आ रहा है।इस संबंध में पीड़ित किसान के परिजनों ने उत्पाद विभाग की टीम पर आरोप लगाया है कि पीड़ित किसान दियरा इलाके में स्थित अपने खेत पटवन के लिए बाइक से जा रहे थे इसी दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने 

किसान को रोककर उससे शराब कारोबारियों के संबंध में पुछताछ की जिस संबंध में किसान द्वारा अनभिज्ञता जाहिर करने पर पुलिस कर्मियों द्वारा उसकी जमकर पिटाई कर दी जिससे किसान गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे घायलावस्था में उत्पाद विभाग की टीम द्वारा उपचार के लिए सदर अस्पताल छपरा में भर्ती करवाया गया। उत्पाद विभाग की टीम द्वारा जख्मी किसान की पहचान छपरा शहर के नगर थाना क्षेत्र के रावल टोला निवासी मनोज साह के 20 वर्षीय पुत्र ओमप्रकाश के रूप में हुई ।सदर अस्पताल में उपचार के दौरान जख्मी किसान ने बताया कि वह बाइक से अपने पिता के साथ खेत पटवन के लिए दियारा क्षेत्र में गया था। इसी दौरान शराब के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम के पुलिसकर्मियों ने उससे शराब कारोबारियों के विषय में पूछताछ किया तो उसने अनभिज्ञता जाहिर की। जिससे उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा डंडे से उसकी जमकर पिटाई की गई. 

पिटाई के कारण उसका पैर लहू-लुहान हो गया।उसके बाद उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों के द्वारा उसे छपरा सदर अस्पताल पहुंचा दिया गया और वे लोग चले गए.जिसके बाद उसके द्वारा इस घटना की सूचना अपने घर वालों को दी गई। उस दौरान जख्मी किसान के पिता मनोज साह के द्वारा बताया गया कि वह और उनका बेटा दोनों खेत पटवन के लिए गए थे।वह पंपिंग सेट बंद करने के लिए गए थे।उतनी देर में चढ़ने पुलिस कर्मियों ने उनके बेटे को लाठी-डंडे से पीट दिया।वह डर से देखते रह गए. इस घटना को लेकर जख्मी ओमप्रकाश के परिवार वालों में खासा आक्रोश है.

वही इस मामले में उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि ओमप्रकाश बाइक से जा रहा था. पुलिस को देखकर भागने के क्रम में बाइक से गिर गया. जिसके कारण वह घायल हुआ है. उसे सिपाही के द्वारा अस्पताल पहुंचवाया गया ताकि उसका उपचार हो सके.

Suggested News