बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में वाहन जांच के दौरान पुलिस और पब्लिक हुई आमने-सामने, जमकर हुआ बवाल, पुलिस ने मुखिया पति और पुत्र को हिरासत में लिया

बगहा में वाहन जांच के दौरान पुलिस और पब्लिक हुई आमने-सामने, जमकर हुआ बवाल, पुलिस ने मुखिया पति और पुत्र को हिरासत में लिया

BETTIAH : बगहा में जहाँ वाहन जाँच के दौरान पुलिस पब्लिक में झड़प हुई है। ग़लत तरिके से वाहन चला रहें शख़्स को रोकने पर पुलिस के साथ हाथापाई औऱ बदसलुकी मामले में मुखिया पति औऱ मुखिया पुत्र को हिरासत में लिया गया है। वहीं नयागाँव रामपुर पंचायत की मुखिया आशा देवी ने झड़प के दौरान पुलिस पर पिटाई करने के साथ मंगल सूत्र व अन्य जेवरात छीनने के गंभीर आरोप लगाएं हैं । दरअसल वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर ज़िलें भर में गहन वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश मिला था जिसके मद्देनज़र बगहा के पटखौली थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलपुर स्थित SSB कैंप के समीप NH 727 पर पुलिस टीम वाहनों की जाँच क़र रही थी। इसी दौरान ग़लत तरीके से वाहन चला रहें शख़्स को रोका गया तो उसने पुलिस के साथ हाथापाई औऱ बदसलुकी क़र दी। लिहाजा सूचना पर पहुँचे लोगों ने पुलिस के साथ बवाल खड़ा क़र दिया। इसके बाद पुलिस पब्लिक आमने सामने आ गए। 

बताया जा रहा है की बगहा 2 प्रखंड के नयागाँव रामपुर के मुखिया पति शेषनाथ बीन औऱ उनके लड़के पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ साथ पुलिस के साथ हाथापाई का आरोप है। लिहाजा दोनों को पुलिस हिरासत में रखा गया है औऱ केस दर्ज़ क़र पुलिस उन्हें जेल भेजनें की क्वायद में जुटी है ।

इस मामले में बगहा SDPO कुमार देवेंद्र ने बताया की वाहन जाँच क़र रही पुलिस के साथ हाथापाई औऱ दुर्व्यवहार को लेकर केस दर्ज़ क़र दो लोगों को हिरासत में रखा गया है। जबकि बाक़ी अन्य लोगों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। बता दें की दबंगई को लेकर बवाल मचा था। ज़ब दोनों तरफ़ से धक्का मुक्की औऱ हाथापाई की गईं । 

घटना के बाद आक्रोश भड़का औऱ बवाल को शांत कराने के लिए कई थानों की पुलिस ने मोर्चा संभाला औऱ पुलिस की ओर से हल्का बल प्रयोग क़र फिलहाल मामला शांत कराया गया है। इधर मुखिया व उनके परिजन समेत ग्रामीण पुलिस पर पिटाई के आरोप लगा रहें हैं। इतना हीं नहीं पटखौली थाना पुलिस पर अपने कार्य क्षेत्र से बाहर जाकर वाहन चेकिंग के नाम पर ज़बरन वसूली की बात कह रहें हैं। अब देखने वाली बात होगी की घटना से जुड़ा हुआ कोई वीडियो फूटेज़ पुलिस या पब्लिक की ओर से कब तक सामने आता है ताकि दोषियों की पहचान में सहूलियत मिलेगी । बहरहाल पुलिस पब्लिक में हुईं झड़प औऱ नोंक झोंक के बाद बगहा में तनावपूर्ण स्थिति को फिलहाल घंटों की मशक्क़त के बाद काबू में कर लिया गया है ।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 


Editor's Picks