बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन की वजह से फंस गए आर्मी और बीएसएफ के जवान, ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए हुए रवाना

लॉक डाउन की वजह से फंस गए आर्मी और बीएसएफ के जवान, ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए हुए रवाना

KAIMUR : होली के अवसर पर घर में छुट्टी बिताने आए आर्मी और बीएसएफ के जवान लॉकडाउन में फंस गए. जब लॉक डाउन में रियायतें दी गयी तो टिकट करा कर आज अपने ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए  रवाना हुए. हालाँकि भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है. आने और जाने वालों का स्क्रीनिंग किया जा रहा है. सुरक्षा के लिए आरपीएफ के जवान मुस्तैद है. कोविड-19 के नियमों का पालन किया जा रहा है. जाने वालों में संजय यादव भटिंडा में आर्मी में पोस्टेड है तो वही कैमूर जिले के के के तिवारी जम्मू कश्मीर में बीएसएफ में पोस्टेड हैं. 

कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे आर्मी जवान संजय यादव और बीएसएफ जवान के के तिवारी ने बताया की होली के छुट्टी में घर पर आए थे. एक महीने की छुट्टी मिली थी. लेकिन लॉक डाउन हो गया. जिस कारण हम लोग वापस नहीं जा पाए. लॉक डाउन होने के बाद अपने सीनियर पदाधिकारी से फोन पर बात किए तो उन्होंने कहा कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब आप लोग आना. 

आज हम लोग लॉकडाउन में रियायत के बाद अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जा रहे हैं. वही आरपीएफ एसआई ने बताया की ट्रेन आने से पहले जाने वाले यात्रियों का स्क्रीनिंग और जांच कराया जाता है और आने वाले व्यक्ति का भी स्क्रीनिग और जांच करा कर ही हम लोग छोड़ते हैं. 

इतना ही नहीं अगर किसी यात्री को पानी की जरुरत पड़ती है तो उसको भी हम लोग ट्रेन से उतरने नहीं देते हैं. हम लोग बोतल में पानी भर कर उस व्यक्ति के पास पहुंचाते हैं. ताकि कोई व्यक्ति स्टेशन पर छुट ना जाय. ये सारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ हम लोग अपने सुरक्षा में मुस्तैद रहते हैं. जो भी ऊपर से निर्देश आता है. उसका हम लोग प्लेटफार्म पर पालन करते हैं. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News