ये कैसी शराबबंदी? : बिहार में शराब बेचकर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

ये कैसी शराबबंदी? : बिहार में शराब बेचकर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

पटना. बिहार पुलिस ने एक बड़े शराब माफिया को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार इस शराब माफिया ने शराबबंदी वाले बिहार में 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली। वह असम की राजधानी गुवाहटी में शराब की चार फैक्ट्रियां चलता है। गुवाहटी से वह बिहार में शराब बेजता था। इसका खुलास तब हुआ जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान सुनील शर्मा के रूप में हुई है। उसे बिहार पुलिस ने मद्य निषेध कानून में गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में उसने बड़ा खुलासा किया है। उसने शराबबंदी वाले बिहार में शराब बेचकर 100 करोड़ रुपये से अधिक कमाई कर ली। महज पिछले डेढ़ साल में ही इसने शराब बंदी वाले बिहार से अकेले 100 करोड़ रुपये की कमाई की है।

मिली जानकारी के अनुसार सुनील शर्मा अलग-अलग नाम की कुल 12 कंपनियों का मालिक है। इसमें से 4 कंपनियों शराब बनाती हैं। खुलासा हुआ कि 12 में से 6 कंपनियां फर्जी तरीके से चल रही है। सिर्फ कागज पर वो रन कर रही हैं। असलियत में उनका कोई अस्तित्व है ही नहीं। इस बारे में टीम की पड़ताल अब भी जारी है। उसने अपनी 12 कंपनियों का सालाना टर्न ओवर करीब 400 करोड़ रुपए से अधिक पहुंचा दिया है।

साल 2016 में राज्य सरकार ने बिहार में शराबबंदी कानून लागू की थी। इसके बाद 2017 से ही शराब माफिया सुनील भारद्वाज एक्टिव हो गया। इसने तकरीबन बिहार के हर जिले में अपना नेटवर्क बनाया। फिर इसी नेटवर्क के जरिए शराब के अवैध कारोबार को बिहार में फैलाया। 


Find Us on Facebook

Trending News