मोतिहारी में ED ने हार्डकोर नक्सली नेता के घर पर चिपकाया इश्तेहार, 40.23 लाख रुपये की संपत्ति होगी जब्त

मोतिहारी में ED ने हार्डकोर नक्सली नेता के घर पर चिपकाया इश्तेहार, 40.23 लाख रुपये की संपत्ति होगी जब्त

मोतिहारी. प्रवर्तन निदेशालय ने भाकपा माओवादी के नेता की 40 लाख की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके लिए उत्तर बिहार के पश्चिमी जोनल कमिटी के प्रवक्ता व हार्डकोर नक्सली नेता रामबाबू राम के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है. उन पर जबरन वसूली को लेकर धनशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज है. पिछले कई सालों से वह पुलिस की पकड़ से बाहर है.

नक्सली नेता रामबाबू राम उर्फ राजन जी उर्फ प्रहार पर जबरन वसूली को लेकर धनशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज है. इश्तेहार चिपकाने वाले अधिकारियों के अनुसार, ईडी ने आकलित 40.23 लाख की सम्पति जब्त करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है. नक्सली नेता रामबाबू सिंह के घर पर ईडी के अधिकारियों ने इश्तेहार चिपकाया है. किसी भी तरह के जबाब के लिए पटना ईडी के कोर्ट में आवेदन देने का निर्देश दिया गया है.

बता दें कि नक्सली नेता रामबाबू राम उर्फ राजन जी उर्फ प्रहार के उपर बिहार के विभिन्न थाना में 28 मामले दर्ज हैं. नक्सलियों के सम्पर्क में आने के बाद उसने वर्ष 2001 में हथियार उठा लिया. इसके बाद से वह भूमिगत है. रामबाबू राम का नाम 23 जून 2005 में हुई मधुबन धमाका के बाद चर्चा में आया था.

वर्ष 2005 में नक्सलियों के गुरिल्ला दस्ता ने पूरे मधुबन बाजार को घंटों अपने कब्जे में रखा था. इस दौरान नक्सलियों ने मधुबन थाना, बाजार स्थित विभिन्न बैंकों के शाखा, प्रखंड व अंचल कार्यालय और तत्कालिन सांसद सीताराम सिंह के आवास समेत पेट्रोल पंप पर हमला कर घंटों तांडव मचाया था. इस घटना में थाना के एक सिपाही और बैंक के गार्ड की मौत हुई थी.

Find Us on Facebook

Trending News