तेजस्वी यादव के मिशन-60 का दिखा असर: डीएम ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण मरीजों के बेहतर सुविधा के निर्देश

तेजस्वी यादव के मिशन-60 का दिखा असर: डीएम ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण मरीजों के बेहतर सुविधा के निर्देश

SUPAUL : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के मिशन-60 का सुपौल में असर दिखा रहा है। सुपौल जिलाधिकारी कौशल कुमार ने शुक्रवार को सदर अस्पताल सुपौल का औचक निरीक्षण किया है। डीएम के अचानक अस्पताल आने की सूचना से कर्मियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया . डीएम ने सबसे पहले चिकित्सकों एवं कर्मियों की उपस्थिति का जायजा लिया उसके साथ-साथ उन्होंने भर्ती मरीजों को दी जाने वाली सुविधा का अवलोकन किया उन्होंने साफ-सफाई का भी जायजा लिया। 

कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों से सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें उन्होंने भर्ती मरीजों को भी प्रावधान के अनुरूप सभी सुविधा उपलब्ध कराने को कहा अस्पताल की साफ-सफाई ब्लीचिंग का छिड़काव नियमित करने का निर्देश दिया उन्होंने सरकार द्वारा प्रदत्त सभी सुविधाओं से मरीजों को लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया उन्होंने परिसर के पुराने भवन में मलवा को जल्द हटाने की आदेश दिया. दीदी की रसोई उपरी मंजिल से नीचे स्विफ्ट किया जाने का बात कही ताकि उसे बेहतर बनाया जा सके। 

इसके अलावा जिलाधिकारी ने सीएस और डीपीएम को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान डीएम ने  स्वास्थ्य व्यवस्था में गड़बड़ी मिलने पर स्वास्थ्य कर्मी पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। निरीक्षण दौरान जिला पदाधिकारी  कौशल कुमार ने बताया की उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव जी के मिशन-60 के तहत जिले के सभी सरकारी अस्पतालों का जायजा लिया जा रहा है,साथ ही कमी मिलने पर उसे सुधार किया जा रहा है। जिसके तहत आज सदर अस्पताल सुपौल का निरक्षण किया गया है । मौके पर सिविल सर्जन  मिहिर वर्मा सहित अस्पताल प्रबंधक के कई अधिकारी और कर्मी मौजूद थे

क्या है तेजस्वी यादव का मिशन-60 

बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव राज्य भर में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने हेतु 60 दिनों के कार्यों के लिए सभी जिलों में टीम गठित की है.गठित की गई टीम सभी सरकारी अस्पतालों की निरीक्षण करेगी। अस्पतालों का निरीक्षण करने वाली टीम यहां देखेगी कि जिला अस्पतालों में कितना सुधार हो रहा है.जिला अस्पतालों में डॉक्टरों का राउंड हो रहा है अथवा नहीं। इमरजेंसी सेवा में कितना सुधार हुआ है। गरीब मरीजों को मुफ्त में दवाएं कितनी मिल रही है।

Find Us on Facebook

Trending News