इस साल लालू के जन्मदिन को खास बनाएंगे तेज प्रताप, करेंगे लालू पाठशाला की शुरुआत, ट्वीट कर दी जानकारी

इस साल लालू के जन्मदिन को खास बनाएंगे तेज प्रताप, करेंगे लालू पाठशाला की शुरुआत, ट्वीट कर दी जानकारी

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव की जयंती पर उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव लालू पाठशाला का शुभारंभ करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। उन्होंने इस पाठशाला के बारे में बताया कि यह जनशक्ति के पांच संकल्पों में एक संकल्प को सशक्त करेगा, जिसमें शिक्षा को शामिल किया गया है। साथ ही उन्होंने सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर भी निशाना साधा और कहा कि सरकार की भ्रष्ट शिक्षा व्यवस्था से बिहार का भविष्य बचाने के लिए लालू पाठशाला का शुभारंभ किया जा रहा है।

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा, 'आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी के जन्मदिन पर जनशक्ति के पांच संकल्पों में से एक संकल्प "शिक्षा" को बढ़ावा देते हुए #लालूपाठशाला का शुभारम्भ करने जा रहा हूँ ताकि ये भ्रष्ट सरकार शिक्षा में बाधा न बने।'

बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्म 11 जून 1948 को गोपालगंज के फुलवरिया गांव में हुआ था। वे 1990 से 1997 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। इस बीच चारा घोटला के मामले में उन्हें सीएम पद छोड़ना पड़ा था। इसके बाद उनकी पत्नी राबड़ी देवी बिहार की सीएम बनी थी। इसके बाद वे 2004 से 2009 तक केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में रेल मंत्री रह चुके हैं। वे बहुचर्चित चारा घोटाला के पांच मामले में दोषी पाए गये हैं और उन्हें पांच से सात साल तक की सजा मिली है। हाल ही में चारा घोटाले के आखिरी केस में भी उन्हें पांच साल की सजा मिली है। फिलहला वे जमानत पर जेल से बहर हैं।



Find Us on Facebook

Trending News