बिजली की चिंगारी ने गांव में मचाई तबाही, गेहूं के खलिहान में लगी भयंकर आग से लाखों का नुकसान

बिजली की चिंगारी ने गांव में मचाई तबाही, गेहूं के खलिहान में लगी भयंकर आग से लाखों का नुकसान

नवादा. जिले के नरहट प्रथम के सिंदुआरी गांव के खलिहान में रखे गेहूं के बोझा में आग लगने से लाखों रुपए की फसल जलकर राख हो गई. आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी. आग लगते ही गांव में अफरातफरी मच गई. भीषण गर्मी के कारण आग तेजी से फैलने लगा. घर के समीप खलिहान होने के कारण लोगों को गांव की तरफ आग फैलने की चिंता सताने लगी. ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए आग बुझाने की कोशिश की. जैसे तैसे पानी का जुगाड़ कर आग पर काबू पाया गया.

 अग्निशामक दल को भी सूचना दी गई। ग्रामीण और अग्निशामक दल के सहयोग से आग पर काबू पाया गया तब तक खलिहान में रखा लाखों रुपये का गेंहू जल कर खाक हो गया. मिली जानकारी के अनुसार अनिरुद्ध सिंह का 125 बोझा गेहूं, शालिग्राम पंडित का 50 बोझा गेंहू, बटोरन सिंह का 50 बोझा और आनंदी पंडित का 35 बोझा गेंहू लगभग जल कर खाक हो गया। 

खेत से खलिहान पहुंचे फसल में लगी आग से किसानों का मुंह का निवाला छिन गया. इससे किसानों में मायूसी देखी जा रही है। आगलगी की घटना पर फ़ौरन काबू पाने के लिए नरहट थाने में भी एक छोटा अग्निशामक दिया गया था जो हटा लिया गया है। थानाध्यक्ष सरफराज ईमाम ने बताया कि एक साल पूर्व नरहट थाना से अग्निशामक वाहन को विभाग लेकर चला गया है. सूचना मिलने के बाद हिसुआ से अग्निशामक वाहन को आग बुझाने के लिए भेजा जाता है.




Find Us on Facebook

Trending News