बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खाली कुर्सियां BJP सांसद की लोकप्रियता की दे रही गवाही...नेताजी के चुनावी शिलान्यास से आम जनता ने बनाई दूरी ! खाली कुर्सियों को सुनाया भाषण

खाली कुर्सियां BJP सांसद की लोकप्रियता की दे रही गवाही...नेताजी के चुनावी शिलान्यास से आम जनता ने बनाई दूरी ! खाली कुर्सियों को सुनाया भाषण

DESK: लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने वाला है. रणभेरी बजने से पहले सांसद चुनावी शिलान्यास में जुटे हैं. चुनावी शिलान्यास मतलब..बिना तैयारी के ही..जनता को दिखाने के लिए जगह-जगह शिलापट्ट लगाना. भाजपा के एक सांसद चुनावी शिलान्यास को लेकर काफी चर्चा में है. सांसद महोदय ने तीन दिन पहले ही केसरिया में अर्ध निर्मित रेलवे स्टेशन का आनन-फानन में उद्घाटन किया था. जबकि रेल लाईन अभी हवा में ही है. यानि हवा में रेल लाइन और धरातल पर उद्घाटन-शिलान्यास. ऐसा लगता है कि जनता भी अपने सांसद के इन चुनावी उद्घाटन-शिलान्यास को समझ चुकी है. तभी तो भाजपा सांसद के शिलान्यास प्रोग्राम में आम जनता ने दूरी बना ली . नेताजी रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करने आए, फीता खींचकर शिलान्यास किया, भाषण भी दिया लेकिन अपने सांसद का भाषण सुनने को आम जनता तैयार ही नहीं थी. खाली कुर्सियां को ही भाषण सुनाकर नेताजी निकल गए. 

भाजपा सांसद की लोकप्रियता की गवाही दे रही खाली कुर्सियां 

भाजपा सांसद की तरफ से सोमवार को पूर्वी चंपारण के अरेराज अनुमंडल के बरवा गांव के समीप रेलवे स्टेशन का किया शिलान्यास किया गया. एक साथ मधुबनी, बरवा व भोपतपुर रेलवे स्टेशन का किया गया शिलान्यास. शिलान्यास को लेकर बड़ी तैयारी की गई थी. अरेराज में लाखों की लागत से पंडाल बनाया गया था. नेताओं की भाषणबाजी को लेकर मंच सजाया गया था. मंच के सामने पंडाल में सैकड़ों की संख्या में कुर्सियां लगाई गई थी. भाजपा के सांसद- स्थानीय विधायक व अन्य नेता मंच पर दिखे. मुट्ठी भर कार्यकर्ता भी दिखे, लेकिन जिसे दिखना चाहिए था वो नजर नहीं आये. यानि आम जनता ने भाजपा सांसद के इस चुनावी शिलान्यास से पूरी तरह से दूरी बना ली. तस्वीरें चीख-चीख कर कह रही हैं कि भाजपा सांसद के शिलान्यास कार्यक्रम से पब्लिक दूर रही. मंच पर जब सांसद-विधायक व अन्य नेताजी लोग मौजूद थे, तब भी अधिकांश कुर्सियां खाली थी. यानि खाली कुर्सिय़ों को सांसद महोदय भाषण सुना रहे थे.  

केसरिया रेलवे स्टेशन का उद्घाटन जनता के साथ मजाक नहीं तो क्या है.....   

रेल पटरी हवा में और सांसद ने रेलवे स्टेशन के भवन का उद्घाटन कर दिया. दो दिन पहले ही पूर्वी चंपारण जिले में स्थित केसरिया रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया गया है. यह जो तस्वीर देख रहे हैं वो केसरिया रेलवे स्टेशन की ही है. तस्वीर देखकर ही स्पष्ट हो रहा कि रेलवे स्टेशन भवन का काम अधूरा है. भवन पर रेलवे स्टेशन का नाम तक नहीं लिखी गई है. भवन के सामने मिट्टी का टीला दिखाई दे रहा. स्थानीय लोग बताते हैं कि केसरिया स्टेशन का उद्घाटन हुआ है। लेकिन स्टेशन से 5 किलोमीटर दूरी तक ही मिट्टी का भराई कार्य हुआ है।स्टेशन भवन में न वायरिंग हुआ है न ही कोई कार्यालय खुला है। जबकि रेलवे लाइन बिछाने का कार्य अभी साहेबगंज तक ही हुआ है। लेकिन स्थानीय BJP सांसद रेलवे स्टेशन के उद्घाटन करने की इतनी जल्दी में थे कि आनन-फानन में कार्यक्रम लगा दिया, उद्घाटन वाला लाल फीता काट दिया और जनता के बीच वाहवाही लूटने लगे. अब भला बताइए, रेल लाइन के लिए मिट्टी की भराई हुई नहीं, लाइन बिछी नहीं, स्टेशन भवन का काम पूरा हुआ नहीं तो फिर उद्घाटन से जनता को क्या फायदा ? यह तो लोकसभा चुनाव से पहले वोटरों की आंख धूल झोंकने वाली बात हुई. 

दरअसल, सुगौली से हाजीपुर नई रेल लाईन दो दशक से प्रस्तावित है. इतने साल बाद भी नए रेल लाइन चालू कराने को लेकर काम की रफ्तार काफी धीमी है. अभी भी कई जगहों पर जमीन अधिग्रहण को लेकर विवाद है. काम भी बहुत ही धीमी गति से चल रही है. केसरिया में जिस रेलवे स्टेशन का सांसद ने उद्घाटन किया है, वहां तक अभी रेलवे लाइन नहीं बिछाई गई है. भवन बन रहा है लेकिन काम पूरा नहीं हो सका है. इसके बाद भी सांसद ने अधूरे भवन का उद्घाटन कर दिया. 

Suggested News