बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड के मुख्यमंत्री के खास के ठिकानों पर प्रवर्त्तन निदेशालय का छापा, बिहार सहित 3 राज्यों की टीम खंगाल रही राज

झारखंड के मुख्यमंत्री के खास के ठिकानों पर प्रवर्त्तन निदेशालय का छापा, बिहार सहित 3 राज्यों की टीम खंगाल रही राज

रांची. झारखंड में  प्रवर्त्तन निदेशालय की टीम ने बड़ी छापेमारी की है जिससे राज्य के सीएम हेमंत सोरेन पर संकट बढ़ गया है। उनके विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के साहिबगंज स्थित 9 ठिकानों पर शुक्रवार सुबह से ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। पंकज मिश्रा और उनके करीबी कारोबारी राजू, ट्विंकल भगत, पतरु सिंह, छोटू यादव, दाहू यादव, विनोद साहू, कृष्णा साह,  भगवान भगत के यहां भी छापेमारी जारी है। कृष्णा साह और भगवान भगत पत्थर कारोबारी हैं। ये सभी पंकज मिश्रा के साथी माने जा रहे हैं। 

छापेमारी होटल, रेस्टोरेंट के अलावा घरों में भी जारी है। इस रेड को निलंबित आईएएस पूजा सिंघल प्रकरण से जोड़ कर देखा जा रहा है। छापेमारी अवैध खनन के मामले में चल रही है। पूजा सिंघल प्रकरण में शुरु से पंकज मिश्रा का नाम सामने आता रहा है। छापेमारी में झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल और बिहार की ईडी टीम भी शामिल है। सुबह 5 बजे ही टीम ठिकानों पर पहुंची। छापेमारी के दौरान सभी ठिकानों को सील कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस के अलावा सीआरपीएफ की टीम भी मौजूद है।महिला जवानों को भी तैनात किया गया है। ईडी की छापेमारी के दौरान पंकज मिश्रा के ठिकानों से ईडी की टीम को कुछ हाथ लगती है तो सीएम पर संकट बढ़ सकता है।

जानकारी हो कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर भी 4 जून को केस ईडी ने दर्ज किया था। पंकज मिश्रा पर साहिबगंज जिले के बरहरवा थाना में वर्ष 2020 में भी एक केस दर्ज किया गया था। उक्त केस टेंडर विवाद में दर्ज हुआ था। इस मामले में शंभु नंद कुमार का बयान भी दर्ज किया गया था। शंभू नंद कुमार ने पंकज मिश्रा के अलावे मंत्री आलमगीर आलम पर उनके इशारे पर टेंडर विवाद में मारपीट करने का आरोप लगाया था। हालांकि पुलिस ने दोंनो को क्लीनचिट दे दी थी।


Suggested News