बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीवी की जरुरी दवाएं अस्पतालों में हो गई हैं खत्म, मरीज परेशान,दवा छूटने पर एमडीआर के मरीज की बढ़ सकती हैं संख्या

टीवी की जरुरी दवाएं अस्पतालों में हो गई हैं खत्म, मरीज परेशान,दवा छूटने पर एमडीआर के मरीज की बढ़ सकती हैं संख्या

कटिहार के साथ-साथ बिहार के कई सदर अस्पतालों में टीवी के दवा उपलब्ध नहीं है, ऐसे में टीवी बीमारी के मामले में रेड जोन माने जाने वाले कटिहार में दवा उपलब्ध नहीं होने के बकायदा पोस्ट चस्पा कर दिया गया है, इससे मरीज और उसके परिजन काफी परेशान है.लोगों की माने तो दवाएं ब्रेक होने पर शरीर में बैक्टीरिया का लोड बढ़ जाएगा.  इसको लेकर मरीज काफी परेशान हैं और दवाओं को लेकर कई बार अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. दवा छूटने पर एमडीआर के मरीज बढ़ सकते हैं.

युवा राजद प्रतिनिधि ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े मामले को गंभीरता से उठाते हुए जल्द दवा उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग के टीवी वार्ड में तैनात मेडिकल ऑफिसर के माने तो कटिहार में रोजाना लगभग 15 सस्पेक्ट मामला आते रहता है जिनका जांच तो हो जाता है मगर दवा उपलब्ध नहीं होने से इलाज में परेशानी आ रहा है.

 टीवी के दवा उपलब्ध नहीं होने से टीवी बीमारी के रेड जोन माने जाने वाले कटिहार में टीवी मरीजों की इलाज नहीं होने से परेशानी पर अवाज बुलंद करने वाले युवा राजद के प्रतिनिधि , मेडिकल ऑफिसर से दवा उपलब्ध कराने की मांग की है.

बहरहाल स्वास्थ्य विभाग टीबी मुक्त भारत अभियान-2025 के लक्ष्य तक पहुंचने पर जोर दे रहा है, तो वहीं दूसरी ओर दवा उपलब्ध न होने से मरीजों के सामने संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में मरीजों को दोगुना दाम पर मेडिकल स्टोरों से दवा लेनी पड़ रही है.

रिपोर्ट- श्याम कुमार सिंह 

Suggested News