ईवीएम विवाद पर बोले पंचायती राज मंत्री - बिहार में सबसे आधुनिक मशीन पर होगा चुनाव

ईवीएम विवाद पर बोले पंचायती राज मंत्री - बिहार में सबसे आधुनिक मशीन पर होगा चुनाव

खगड़िया। पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे ईवीएम विवाद में राज्य के पंचायती राज मंत्री ने साफ कर दिया है कि बिहार में सबसे आधुनिक मशीन मंगाई जा रही है। इस मशीन का प्रयोग छतीसगढ़ और मध्य प्रदेश में किया गया है। इसी ईवीएम का प्रयोग बिहार में भी किया जाएगा। बता दें बिहार में पंचायत चुनाव के लिए अभीतक भारत निर्वाचन आयोग से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। जिसमें मामला हाईकोर्ट में चला गया है। 

इस दौरान अपने गृह जिले पहुंचे पंचायती राज मंत्री ने साफ कर दिया है कि पंचायत चुनाव में उनको मौका नहीं मिलेगा, जिन्होंने नल जल योजना और सात निश्चय योजना में ठीक से काम नहीं किया है। ऐसी लापरवाही बरतनेवाले जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोग पांच साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। साथ हीं कहा कि पंचायत में जो लोग काम नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई होगी। अभी तक 10% पंचायतों के विरुद्ध शिकायत मिली है उन पर कार्यवाई की जाएगी।

एनडीए में कोई विवाद नहीं

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है  बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन अटूट है। आज खगड़िया परिसदन में संवाददाता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि भाजपा का समर्थन नहीं होता तो बिहार में सरकार नहीं बनती। 74 एमएलए हमारा है और 44 एमएलए वाले को हम मुख्यमंत्री मानकर चल रहे हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार को विकास, समृद्धि और आत्मनिर्भर बनाने के लिए  एनडीए के लोग एकजुट हैं। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।


Find Us on Facebook

Trending News