बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कबाड़खाने में हुआ विस्फोट, काम कर रहे दो मजदूरों की हुई मौत, एक की हालत गंभीर

कबाड़खाने में हुआ विस्फोट, काम कर रहे दो मजदूरों की हुई मौत, एक की हालत गंभीर

AURANGABAD : खबर जिला मुख्यालय के नगर थाना क्षेत्र से जुड़ी हुई है। जहां मंगलवार को एक कबाड़खाने में विस्फोट हो गया। विस्फोट कैसा था, यह इससे समझा जा सकता है कि इसकी चपेट में आने के कारण वहां काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा मंगलवार को टिकरी रोड, अली नगर में हुआ है। जहां जीएम प्लास्टिक कबाड़ फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक जोरदार विस्फोट हुआ। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग कबाड़ खाने में घुसे तो तीन लोग तड़पते दिखे। इस दौरान रोहतास जिला के विक्रमगंज थाना के धारूपुर निवासी व वर्तमान में नगर थाना के शाहपुर के धनजी पांडेय की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मो. तौकीर ने सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया।वहीं बंगाल के मुर्शिदाबाद के बेल्डाना गांव का तूफादुल शेख विस्फोट में घायल हो गया, जिसका इलाज सदर अस्पताल में किया गया है।

आसपास के लोगों के अनुसार अली नगर में जीएम कबाड़ा के दुकान में मंगलवार को उस वक्त ब्लास्ट हुआ, जब दुकान में कबाड़ा लेकर एक व्यापारी धनजीत पहुंचा। वह हथौड़े के प्रहार से पुराने सामानों को पीटने लगा। इसी दौरान विस्फोट हो गया। उस वक्त तौकीर वहीं खड़ा था। जैसे ही धनजीत ने हथौड़े से प्रहार किया, वैसे ही जोरदार विस्फोट हुआ। जिसके जद में आने से संचालक तौकीर, तुफाजुल शेख एवं धनजीत जख्मी हो गए।

क्षत विक्षत हो चुकी थी लाश

विस्फोट इतना तेज था कि धनजी पांडेय का एक पैर उड़ गया जो बरामद नहीं हो सका। उसका पूरा शरीर क्षत विक्षत हो गया था। कुछ लोगों ने बम फटने से इतना बड़ा धमाका होने और मौत होने की आशंका जाहिर की है। घटना के बाद से जीएम प्लास्टिक कबाड़ा दुकान के संचालक बंगाल के मुर्सिदाबाद निवासी गुल मोहम्मद फरार चल रहा है।

मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी, नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार, सदर अंचल के सीओ अंशु कुमार सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए। अब विस्फोट गैस सिलेंडर फटने से हुआ या फिर कोई विस्फोटक फटा था, इसकी जांच की जा रही है।


Suggested News