बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में बिना बेहोश किए महिलाओं के परिवार नियोजन का हुआ ऑपरेशन, सीएस बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

खगड़िया में बिना बेहोश किए महिलाओं के परिवार नियोजन का हुआ ऑपरेशन, सीएस बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

KHAGARIA : एक तरफ बिहार सरकार सूबे में स्वास्थ्य व्यवस्था को मिशन 60 डेज के तहत दुरुस्त करने में लगी है। दूसरी तरफ खगड़िया में स्वास्थ्य विभाग सरकार के कवायद को कैसे पलीता लगा रहा है। इसकी बानगी खगड़िया में लगातार देखने को मिल रही है। 


ताजा मामला जिले के अलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है। जहां परिवार नियोजन कराने आई कई महिलाओं को बिना बेहोशी की इंजेक्शन दिए जबरन ऑपरेशन किया गया। महिलाओं का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मी ने हाथ, पैर पकड़कर और मुंह बन्द करके जबरन ऑपरेशन किया। इस दौरान वह चीखती - चिल्लाती रही है। 

आपको बता दें कि इसी महीने परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी इसी तरह की लापरवाही सामने आईं थीं। जहां महिलाओं को परिवार नियोजन  करने से पहले फर्श पर घंटों लेटाया गया था। परबत्ता पीएचसी में भी प्राइवेट एजेंसी को परिवार नियोजन का ठेका मिला है। कुल मिलाकर प्राइवेट एजेंसी महिलाओं के जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है और जिला प्रशासन मूक दर्शक बना है। 

जानकारों की माने तो ऐसी हालत में इंफेक्शन और दर्द से महिलाओं की मौत भी हो सकती थी। हालांकि सिविल सर्जन डॉक्टर अमरनाथ झा का कहना है कि अलौली मामले की जांच की जाएगी। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। वहीं परबत्ता मामले में पीएचसी प्रभारी से स्पष्टीकरण पूछा गया है।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट 

Suggested News