कैमूर में छह फर्जी एक्स-रे टेक्नीशियन पर गिरी गाज, पद मुक्त किये गए, अब दर्ज होगी एफआईआर

कैमूर में छह फर्जी एक्स-रे टेक्नीशियन पर गिरी गाज, पद मुक्त किये गए, अब दर्ज होगी एफआईआर

KAIMUR : स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे कैमूर जिले में 6 एक्सरे टेक्नीशियन को पद मुक्त कर दिया गया है. साथ ही उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद शुरू की गयी है. 

बताया जा रहा है की पिछले दो साल से फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर एक्सरे टेक्नीशियन के पद पर कैमूर जिले के भभुआ, मोहनिया, दुर्गावती, रामपुर सहित छह अस्पतालों में कार्य कर रहे थे. साथ ही सरकारी वेतन भी उठा रहे थे. दो सालो तक इन्हीं फर्जी टेक्नीशियन द्वारा एक्सरे को ऑपरेट किया गया और एक्स-रे रिपोर्ट भी दिया गया. कैमूर सिविल सर्जन को उनके बहाली पर जब हुआ शक तो उन्होंने निदेशक प्रमुख लोक नियंत्रण को पत्र भेजा. निदेशक ने नियुक्ति को ही फर्जी बताया. 

कैमूर सिविल सर्जन डॉक्टर अरुण कुमार तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया की साल 2018 में छह टेक्नीशियन ने फर्जी नियुक्ति पत्र के आलोक में कैमूर जिला के छह विभिन्न प्रखंडों में योगदान दिया. जिसमें मोहनिया, जिला अस्पताल भभुआ, दुर्गावती, रामपुर सहित कुल 6 अस्पतालों में पद स्थापित किया गया. 

उनका वेतन भुगतान भी शुरू हो चुका था. मेरे योगदान करने के पश्चात मुझे शक हुआ. यह फर्जी हो सकते हैं तो मैंने इनके संबंध में पुष्टि करने के लिए निदेशक लोक नियंत्रण को पत्र लिखा और वस्तु स्थिति को पत्र लिखकर अवगत कराया. जांच के क्रम में उन्होंने पाया जो आदेश पत्र निर्गत हुआ था वहीं फर्जी था. निदेशक से आदेश मिला है की उन लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए वस्तुस्थिति से उन्हें अवगत कराया जाए. यह सभी एक्सरे टेक्नीशियन के पद पर नियुक्त थे और कार्य कर रहे थे. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News