बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फर्जी नियोजित शिक्षकों पर की गयी एफआईआर दर्ज, गलत दस्तावेज देकर बने थे शिक्षक

फर्जी नियोजित शिक्षकों पर की गयी एफआईआर दर्ज, गलत दस्तावेज देकर बने थे शिक्षक

NALANDA : जिले में शिक्षक बहाली में गड़बड़ी का एक से बढ़कर एक मामला सामने आ रहा है. ऐसे ही 4 मामलों में शिक्षकों के सर्टिफिकेट की जब जांच की गयी तो उनके सर्टिफिकेट फर्जी पाये गए. डीपीओ स्थापना अरिंजय कुमार ने बताया कि जिले के चार शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज की गई है. 

जिसमें राजगीर प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय विजयनगर की पंचायत शिक्षिका सीमा कुमारी और सिलाव प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय बड़गांव की पंचायत शिक्षिका सुषमा देवी के सर्टिफिकेट फर्जी पाए गए. बताया जा रहा है की उन्होंने बिहार संस्कृत बोर्ड से निर्गत मध्यमा प्रमाण पत्र जमा किया था. दोनों प्रमाण पत्रों को फर्जी पाया गया है. 

इन दोनों शिक्षिकाओं पर राजगीर और सिलाव थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. डीपीओ स्थापना अरिंजय कुमार ने बताया कि इस्लामपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पत्तीबिगहा के प्रखण्ड शिक्षक निलेश कुमार और उत्क्रमित मध्य विद्यालय मैदीखुर्द के शिक्षक सुधीर कुमार मिश्रा की डिग्री को भी फर्जी पाया गया. 

इन्होने भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा से निर्गत बीएड प्रमाण पत्र जमा किया था. इनके सर्टिफिकेट फर्जी पाये गए है. इन दोनों शिक्षकों पर इस्लामपुर  थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उन्होंने बतायाकि सभी शिक्षकों से वेतन की राशि वापस लेने के लिए सभी नियोजन इकाइयों को पत्र भेज दिया गया है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News