फिर पुरानी जोड़ी : नीतीश कुमार चुने गए एनडीए के नेता, सुशील मोदी बनेंगे डिप्टी सीएम

फिर पुरानी जोड़ी : नीतीश कुमार चुने गए एनडीए के नेता,  सुशील मोदी बनेंगे डिप्टी सीएम

पटना... सीएम हाउस में रविवार को एनडीए की बैठक हुई, जिसमें नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुन लिया गया। अब सोमवार को नीतीश कुमार बतौर सीएम पद के लिए सांतवी बार शपथ ले सकते हैं। नीतीश कुमार के नाम की घोषणा राजनाथ सिंह ने की। बीजेपी बैठक के थोड़ी देर बाद नीतीश कुमार राजभवन के लिए रवाना होंगे। 

वहीं बैठक में सुशील मोदी को बीजेपी  विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया है। सुशील मोदी  फिर से एक बार से डिप्टी सीएम बनेंगे।  वहीं, तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल के नेता चुना गया है।

एनडीए की बैठक के कुछ देर बाद नीतीश कुमार राजभवन जाकर विधायकों के समर्थन पत्र को राज्यपाल के सामने पेश कर सरकार बनाने का दावा करेंगे। इससे पहले सुरक्षा कर्मियों ने राजभवन के रास्ते को खाली भी करा लिया है। 

आपको बता दें कि एनडीए की बैठक में जहां सुशील मोदी को डिप्टी सीएम के लिए चुना गया। वहीं, बीजेपी विधायक दल का नेता कटिहार विधायक तारकिशोर प्रसाद को चुना गया। दूसरी ओर उपनेता पद के लिए बेतिया की विधायक रेणू देवी को चुना गया है। 

आपको बता दें कि सीएम पद के लिए नीतीश कुमार कल सांतवी बार शपथ लेंगे। नीतीश कुमार सुबह 11ण्30 बजे शपथ लेंगे। इस दौरान मंत्रीमंडल में शामिल कई विधायक मंत्रीप पद की  भी शपथ लेंगे।  


Find Us on Facebook

Trending News