बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूज़र्स को बड़ा तोहफा, अब पुराने सामान की भी डील करेगा फ्लिपकार्ट

यूज़र्स को बड़ा तोहफा, अब पुराने सामान की भी डील करेगा फ्लिपकार्ट

News4nation desk- बुधवार को देश की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी नयी प्लेटफॉर्म '2गुड' शुरू करने की घोषणा की है. फ्लिपकार्ट ने पुराने सामान को नया कर बेचने (रिफर्बिश्ड सामान) के लिए एक प्लेटफार्म ‘2गुड’ तैयार किया है. इस बात की जानकारी फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने दी है।

कृष्णमूर्ति ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, '2गुड के उत्पाद पोर्टफोलियो में शुरुआत में स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और इलेक्ट्रानिक एक्सेसरीज शामिल की जाएंगी। बाद में इसमें अन्य श्रेणियां भी जोड़ी जाएंगी।' उन्होंने कहा कि 2गुड के साथ फ्लिपकार्ट नवीनीकृत बाजार में सस्ते मूल्य पर उत्पाद तो उपलब्ध कराएगी ही, साथ ही वह भरोसे और सुविधा की महत्वपूर्ण समस्या को भी दूर करेगी. उन्होंने कहा कि शुरुआत में यह प्लेटफॉर्म मोबाइल वेब के जरिये उपलब्ध होगा. बाद में इसे डेस्कटॉप और मोबाइल एप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. इस प्लेटफॉर्म पर ऑरिजनल प्रोडक्ट की कीमतों से 50 से 80 फीसदी तक कम होंगी. साथ ही प्रोडक्ट्स पर 3 से 12 महीने की वारंटी भी मिलेगी. उन्होंने यह भी बताया कि शुरुआत में यह प्लेटफार्म मोबाइल वेब के जरिये उपलब्ध होगा। बाद में इसे डेस्कटॉप और मोबाइल एप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। 


क्या है  रिफर्बिश्ड प्रोडक्ट्स?

यह सेकेंड हैंड प्रोडक्ट होता है जो ग्राहक किसी भी तरह की परेशानी के कारण कंपनी को वापस लौटा देते हैं. विक्रेता कंपनी के ब्रांड और सर्टिफाइड एजेंट्स इन्हें रिपेयर करते हैं और नए प्रोडक्ट की तरह तैयार कर दिया जाता है. इसके बाद प्रोडक्ट की जांच होती है और तमाम समस्याओं को दूर कर के ब्रैंड स्पेसिफिकेशन्स के मुताबिक ठीक किया जाता है। इसकी सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनियां रिफर्बिश्ड फोन पर नए फोन के बराबर ही वारंटी देती हैं।

Suggested News