बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर के कई स्कूलों में घुसा बाढ़ का पानी, पठन पाठन हुआ बाधित, शिक्षकों ने कहा-नौकरी करनी है तो आना पड़ेगा

मुंगेर के कई स्कूलों में घुसा बाढ़ का पानी, पठन पाठन हुआ बाधित, शिक्षकों ने कहा-नौकरी करनी है तो आना पड़ेगा

MUNGER : मुंगेर में बाढ़ का पानी अब कहर बन गया है। जिले कई विद्यालयों में बाढ़ का पानी घुस गया है। जिससे स्कूलों में पठन पठान कार्य बंद हो गया है। वहीँ शिक्षक काफी परेशानी से स्कूल आ पा रहे है। हम बात कर रहे है बरियारपुर प्रखंड स्थित मध्य विधालय कुर्मी टोला झौआ बहियार, मध्य विधालय फुलकिया और प्राथमिक विधालय एकासी की। 

हालाँकि इसके अलावा भी कई विद्यालय बाढ़ के पानी के जद में हैं। जहां बाढ़ का पानी स्कूल परिसर के हर ओर फैल गया है। यहां तक की पीने का पानी, शौचालय और मैदान हर जगह पानी ही पानी है। इतना ही नही बाढ़ का पानी विद्यालय परिसर में घुसने से कई तरह के जहरीले, सांप, बिच्छू आदि भी स्कूल में प्रवेश कर जाते है जिस कारण शिक्षकों को हमेशा अपने हाथों में छोटा सा डंडा लेकर घूमना पड़ता है। 

लगातार जलस्तर में हो रही बढ़ोतरी से अब शिक्षकों को भी डर लगने लगा है। शिक्षकों ने कहा की क्या करें हालात जो भी हो, नौकरी तो करनी है। बाढ़ का पानी इलाके में फैल जाने के कारण विद्यालय आने जाने में भी शिक्षकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन ने बाढ़ को लेकर बैठकें तो की है पर अभी तक कोई इंतजाम नहीं हो पाया है।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks