जमुई के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चोरमारा में प्रथम बार फुटबॉल मैच का आयोजन, पुलिस ने की अधीक से अधीक युवाओं को शामिल होने की अपील

जमुई के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चोरमारा में प्रथम बार फुटबॉल मैच का आयोजन, पुलिस ने की अधीक से अधीक युवाओं को शामिल होने की अपील

जमुई. पुलिस अधीक्षक जमुई एवं कमांडेंट 215 बटालियन के निर्देशानुसार बरहट थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित भराड़ी चोरमारा गांव के पास खेल मैदान में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत जमुई पुलिस एवं सीआरपीएफ बी/215 बटालियन चोरमारा के सहयोग से फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस फुटबाल टूर्नामेंट में चोरमारा और भंडारी अदबरिया पैसरा, अमरा सनी, बघेल, बंगाली बांध के कुल 8 टीमों ने भाग लिया। परणव प्रकाश सहायक कमांडेंट बी/ 215 बटालियन चोरमारा कैंप, निरीक्षण जीडी अमित पटेल भीम बांध 215 बटालियन, थाना प्रभारी बारहट चितरंजन कुमार, सार्जेंट राजीव और प्रीतम कुमार पुलिस लाइन जमुई के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया।

इस मैच में भाग लेने वाले सभी टीम के खिलाड़ी को फुटबॉल, नेट जर्सी, बूट सॉक्स आदि खेल संबंधी जरूरी समानों का वितरण जमुई पुलिस के द्वारा किया गया। शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल एक महत्पूर्ण आयाम है। मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए अपने दैनिक कार्य से समय निकालकर खेलकूद करना चाहिए। चोरमारा गांव में सीआरपीएफ कैंप स्थापित होने के बाद इस क्षेत्र में अमन शांति स्थापित हुआ, जिसके फलस्वरूप आज प्रथम बार अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में इस प्रकार का पहला सामुदायिक पुलिसिंग फुटबॉल टूर्नामेंट मैच का आयोजन किया जा रहा है, इस प्रकार का टूर्नामेंट का आयोजन भविष्य में भी जमुई जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में किया जाता रहेगा।

पुलिस एवं ग्राम वासियों के बीच संवाद स्थापित होने से आपसी विश्वास में बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान पुलिस ने कहा कि भटके हुए नौजवान आदिवासी से अपिल हैं कि मुख्यधारा में शामिल हो कर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाए और जमुई जिले के सुदूरवर्ती अति नक्सल प्रभावित एरिया में विकास की योजनाओं से लाभांवित हो। आज के इस फुटबॉल टूर्नामेंट मैच में सर्वप्रथम जुर्माना और पसरा के बीच कांटे की मुकाबला हुआ, जिसमें 1-0 से चोरमारा विजय घोषित हुआ।

इस अवसर पर प्रणब प्रकाश सहायक कमांडेंट चोरमारा कैंप, निरीक्षक अमृतलाल पटेल भीम बांध, थाना प्रभारी बरहट चितरंजन कुमार सार्जेंट राजीव और प्रीतम कुमार पुलिस लाइन जमुई के साथ-साथ स्थानीय मुखिया व सरपंच के साथ चोरमारा, भोरभंडारी एवं आसपास गांव के ग्रामवासी  भारी संख्या मौजूद रहे।


Find Us on Facebook

Trending News