बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को पूर्व सीएम ने बताया राष्ट्रहित में खतरनाक कदम, कहा- इसे अविलंब वापस लेनी होगी

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को पूर्व सीएम ने बताया राष्ट्रहित में खतरनाक कदम, कहा- इसे अविलंब वापस लेनी होगी

पटना. केंद्र की मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश सहित बिहार के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अग्निपथ योजना को खतरनाक बताया है। साथ ही उन्होंने बताया है कि यह राष्ट्रहित एवं युवा हित के लिए खतरनाक कदम है, जिसे अविलंब वापस लेनी होगी।

बिहार के पूर्व सीएम मांझी ने ट्वीट कर बताया कि, अग्निपथ स्कीम” राष्ट्रहित एवं युवा हित के लिए खतरनाक कदम है जिसे अविलंब वापिस लेना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह है कि अविलंब अग्निपथ स्कीम को खत्म कर पुरानी सेना भर्ती योजना को शुरू करने की घोषणा करें। जय हिन्द।'

वहीं सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे बिहार में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच जदयू ने भी केंद्र की मोदी सरकार अग्निपथ पर पुनर्विचार करने की बात कही है। बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने गुरुवार को कहा कि सेना के अभ्यर्थियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से देखना चाहिए, जो संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार को उनसे बात करनी चाहिए और समस्या का हल निकालना चाहिए।

वहीं, जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी अग्निपथ पर भाजपा से अलग राय रखी है। उन्होंने ट्विट कर कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना में भर्ती को लेकर प्रस्तावित बदलाव अग्निपथ और अग्निवीर योजना पर भारत सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए।

दरअसल, अग्निपथ के विरोध में गुरुवार को बिहार के दर्जनों शहरों में भारी बवाल हुआ है। छपरा, कैमूर में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया जबकि कई शहरों में रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया गया। हिंसक भीड़ ने नवादा में एक विधायक की गाड़ी पर हमला कर दिया, जबकि नवादा जिला भाजपा कार्यलय को जलाकर खाख कर दिया।

Suggested News