बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने जगदेव प्रसाद जयंती समारोह किया आयोजन, कहा वे शोषितों की आवाज थे

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने जगदेव प्रसाद जयंती समारोह किया आयोजन, कहा वे शोषितों की आवाज थे

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के आवास पर स्थित जुब्बा सहनी सभागार में गुरुवार को स्वर्गीय जगदेव प्रसाद जयंती समारोह पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा धूमधाम से मनाई गई। पार्टी द्वारा आयोजित स्वर्गीय जगदेव प्रसाद की जयंती समारोह के अवसर पर पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी ने स्वर्गीय जगदेव प्रसाद की तस्वीर पर पुष्पांजलि कर अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

सहनी ने कहा कि हमारी पार्टी गरीबों, शोषितों  और वंचितों की पार्टी है। हमलोग सही अर्थों में स्वर्गीय जगदेव प्रसाद को मानने वाले हैं। ' सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से चर्चित सहनी ने कहा कि पिछड़ों, शोषितों, वंचितों एवं गरीबों के अधिकारों की आजीवन लड़ाई लड़ने वाले 'भारत वर्ष के लेनिन' अमर शहीद बाबू जगदेव प्रसाद कुशवाहा के विचारों को अपना कर और उनके बताए रास्ते पर चलकर ही हम पिछड़ों, शोषितों और गरीबों की आवाज बन सकते है। 

उन्होंने कहा कि जगदेव बाबू शोषितों की आवाज थे। वे हर क्षेत्र में शोषकों और शोषितों के बीच असमानता की लगातार बढ़ती खाई को लोगों के सामने रखते थे, और उसे पाटने के लिए सौ साल की कार्ययोजना पेश करते थे।

उन्होंने कहा कि आज जगदेव बाबू की केवल जयंती मनाने से कुछ नहीं होने वाला, आज जरूरत है कि हम सभी उनके बताए मार्गों और विचारों पर चलकर शोषितों, वंचितों को उनका हक दिला सके, यही जगदेव बाबू के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर वीआईपी के प्रदेश अध्यक्ष बालगोविंद बिंद और राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति भी मौजूद रहे।

Suggested News