बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति का पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने किया खुलासा, कहा किसी गठबंधन से मिलकर लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति का पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने किया खुलासा, कहा किसी गठबंधन से मिलकर लड़ेंगे चुनाव

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने मंगलवार को बिहार में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अब बिहार पुलिस को उत्तर प्रदेश पुलिस से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने हालांकि इसे जंगलराज कहने से इंकार किया। लेकिन यह भी कहा कि अगर घटना के बाद भी अधिकारी नहीं काम कर रहे हैं, तो इसे जंगलराज ही कहा जाएगा। 


सिवान में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सहनी ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति पूरे बिहार में खराब है। लेकिन उसमें भी सबसे खराब हालत सिवान की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के अधिकारी काम करना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नए पुलिस महानिदेशक से लोगों को काफी उम्मीद थी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपराधियों को दौडाने की बात कही थी, लेकिन शायद कुछ नहीं हुआ। अगर अपराधी दौडेंगे नहीं तेा अपराधिक घटनाएं बढ़ेगी ही। 

उन्होंने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां घटनाएं हुई तो पुलिस अपराधियों को ढूंढकर इनकाउंटर करने में जुट गई। उन्होंने जंगलराज कहने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि यह कहना उचित नहीं, सभी राज्यों में घटनाएं होती हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर घटना के बाद भी अधिकारी नहीं काम कर रहे हैं, तो इसे जंगलराज ही कहा जाएगा। 

उन्होंने लोकसभा चुनाव से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वीआईपी पूरी मजबूती से चुनाव में उतरेगी। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि यहां दो गठबंधन हैं, किसी गठबंधन के साथ जाकर ही वीआईपी चुनाव मैदान में उतरेगी। सहनी ने कहा कि फिलहाल पार्टी को मजबूत करने और जनता की राय जानने के लिए वे जिलों का दौरा कर रहे हैं, लोगों की राय ले लेने के बाद यह तय होगा कि किस गठबंधन के साथ जाना है।

देब्नाशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News