बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बॉयलर विस्फोट में घायल चार श्रमिकों की मौत, 10 से अधिक की हालत गंभीर, 40 कर्मचारी झुलसे

बॉयलर विस्फोट में घायल चार श्रमिकों की मौत, 10 से अधिक की हालत गंभीर, 40 कर्मचारी झुलसे

DESK. एक स्पेयर पार्ट्स विनिर्माण केंद्र में हुए बॉयलर विस्फोट में घायल चार श्रमिकों की बुधवार को मौत हो गई है, जबकि 10 से अधिक अन्य की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि रेवाड़ी में यह घटना हुई थी जिसमें कई श्रमिक एक साथ घायल हो गए थे. इंस्पेक्टर जगदीश चंदर ने कहा कि उनमें से तीन की मंगलवार रात को रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में मौत हो गई, जबकि एक अन्य की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले अजय (32), विजय (37), रामू (27), राजेश (38) के रूप में हुई है।

यह विस्फोट शनिवार को धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में विनिर्माण सुविधा में हुआ। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना में 40 कर्मचारी झुलस गए हैं। इनमें से 10 श्रमिकों को रेवाडी ट्रॉमा सेंटर में, 20 से अधिक श्रमिकों को पीजीआईएमएस रोहतक में, चार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में और अन्य को यहां धारूहेड़ा में भर्ती कराया गया है। बाद में पांच श्रमिकों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

बॉयलर ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने रविवार को केस दर्ज किया था। मामले में ठेकेदार और अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक मजदूर राज कुमार की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने घटना की उपमंडलीय मजिस्ट्रेट के तहत जांच के आदेश दिए थे।

Suggested News