बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

22 सालों से लगी है एक ही मूवी, आखिर मूवी से ऐसा-कैसा प्यार

22 सालों से लगी है एक ही मूवी, आखिर मूवी से ऐसा-कैसा प्यार

महाराष्ट्र के मुंबई में एक थिएटर है, नाम मराठा मंदिर, इसका केवल नाम मंदिर नहीं है, यहाँ के एक शख्स के लिए ये हॉल मंदिर समान है. पिछले 22 सालों से इस मराठा मंदिर में 'दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे' फिल्म लगी हुई है. थिएटर आज भी पूरी तरह से मेंटेंड है हॉल में साफ-सफाई से लेकर बड़े-बड़े झूमर लगे हुए हैं.

जगजीवन मरू इस फ़िल्म को रिलीज़ होने के बाद से ही मराठा मंदिर में चला रहे हैं. 45 साल से वो प्रोजेक्शन रूम में ऑपरेटर के तौर पर काम कर रहे हैं. फ़िल्म के लिए अपना प्यार जताते हुए वो कहते हैं कि ये एक परफ़ेक्ट फ़िल्म है जिसे किसी के साथ भी देखा जा सकता है.

FROM-22-YEARS-ITS-THE-SAME-MOVIE-IN-THEATER2.jpg

वे कहते है कि जिस तरह एक पिता अपनी बेटी को विदा कर दूसरे के घर भेजता है बिलकुल उसी तरह DDLJ भी मेरे पास आई है जो कभी भी इस घर से नहीं जाएगी। आज भी वीकेंड्स में 11:30 के मैटिनी शो में लगभग आधा थिएटर भरा हुआ होता है. मरु का एक मूवी के लिए इतना लगाव सभी को आश्चर्य में दाल देता है. 

FROM-22-YEARS-ITS-THE-SAME-MOVIE-IN-THEATER3.jpg

ताजुब वाली बात यह है की फिल्म देखने आज भी लोग आते है, जिनमें ज्यादा तर टूरिस्ट होते हैं, ये जगह मुंबई सेंट्रल स्टेशन से पास ही है. कई टैक्सी ड्राईवर भी चैन से सोने के लिए यहां आ जाते हैं. मूवी के टिकट का दाम आज भी बहुत कम है. 15, 20 और 25 रुपये का है. 67 वर्षीय मरू पर 'बड़े टीवी वाला' नाम की एक डाक्यूमेंट्री भी बनायी गयी है.

Suggested News