बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अग्निपथ की आग : उग्र छात्रों ने इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में लगायी आग, एसी सहित 4 बोगियां धू धू कर जली

अग्निपथ की आग : उग्र छात्रों ने इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में लगायी आग, एसी सहित 4 बोगियां धू धू कर जली

NALANDA : अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में बवाल हो रहा है। बवाल के तीसरे दिन प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने इस्लामपुर स्टेशन पर इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। जिससे एसी समेत करीब 4 बोगी धू-धू कर जलने लगी। आग लगाने से पूर्व छात्रों ने जमकर उत्पात मचाते हुए एसी बोगी में तोड़फोड़ करते हुए लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया। छात्रों की संख्या बल के सामने पुलिस बलों की संख्या कम पड़ गयी। 

आगलगी की घटना को रोकने का पुलिस पदाधिकारियों ने  प्रयास किया। लेकिन छात्रों के भीड़ के कारण कामयाब नहीं हो सकें। अभी स्टेशन परिसर पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया है। दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

बताते चलें की भारत की तीनों सेनाओं आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में भर्ती के लिए सरकार की नई स्‍कीम अग्‍न‍िपथ के विरोध में बिहार में लगातार तीसरे दिन उपद्रव हुआ है। लखीसराय स्‍टेशन पर आनंद विहार- भागलपुर विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस को तो समस्‍तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस व अमरनाथ एक्‍सप्रेस और इसी जिले के मोहिउद्दी्नगर में जम्‍मू तवी - गुवाहाटी लोहित एक्‍सप्रेस को आग लगा दी गई। इसके अलावा भी कई ट्रेनों को आग लगाई गई है। पटना शहर में भी उत्‍पात हुआ है। गांधी मैदान, सगुना मोड़ और दानापुर रेलवे स्‍टेशन के पास वाहनों को आग लगाने के साथ ही तोड़फोड़ की गई है। दानापुर स्‍टेशन के कमरों में भी आग लगाई गई है।


नालंदा से राज की रिपोर्ट 


Suggested News