गया डीएम ने पेश की मानवता की बेहतरीन मिसाल, बाज़ार में खुद जाकर ख़रीदे मिट्टी के दिये

गया डीएम ने पेश की मानवता की बेहतरीन मिसाल, बाज़ार में खुद जाकर ख़रीदे मिट्टी के दिये

GAYA : किसी जिले के जिलाधिकारी पर जिले का प्रशासन देखने की जिम्मेवारी होती है. लेकिन जिला के बड़े अधिकारी होने के कारण आम लोगों उनसे कम ही मिल पाते हैं. लेकिन गया के जिलाधिकारी ने इस मामले में एक बेहतरीन मिसाल कायम किया है. 

दरअसल कल दिवाली का त्योहार मनाया जायेगा. ऐसे में वहां के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने अपनी ओर से सराहनीय पहल की है. जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के घर में भी दिवाली हर्षोल्लास के साथ मनाया जा सके. इसके लिए खुद जिलाधिकारी आज बाज़ार गए और  दीपावली पर्व को लेकर मिट्टी के दिये ख़रीदे. उन्होंने 500 दिये की खरीदारी की और दिये बेच रहे दुकानदार को 800 रूपये दिए. 

पैसे पाकर दिये बेच रहे बच्चों के चेहरे पर ख़ुशी की लहर दौड़ गयी. इस दौरान उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि दीपावली पर्व को लेकर मिट्टी के दीप जलाकर दीपावली मनाए. मिट्टी के दीए बनाने वाले कारीगर से ही दिए की खरीदारी करें. तब ही मिट्टी के दीए बनाने वाले के घर में भी दीपावली मनेगी. उन्होंने कहा की मिट्टी की दिया ही इस त्यौहार की परंपरा रही है. डीएम के इस अंदाज़ को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. 

बताते चलें की कोरोना काल के दौरान प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने भी लोगों से वोकल फॉर लोकल होने की अपील की थी. जिससे विदेशी सामानों के उपयोग पर रोक लग सके. इस कदम से स्थानीय उत्पाद को भी बढ़ावा मिलेगा. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News