बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपशब्द कहे जाने पर गीता फोगाट और उनके पति को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया, यौन शोषण के आरोप में केस होने पर कुश्ती संघ अध्यक्ष को नहीं पकड़ रहे

अपशब्द कहे जाने पर गीता फोगाट और उनके पति को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया, यौन शोषण के आरोप में केस होने पर कुश्ती संघ अध्यक्ष को नहीं पकड़ रहे

NEW DELHI : भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बीती रात पुलिस ने दिग्गज पहलवान गीता फोगाट और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद अब मामला और गरमा गया है।जहां पहलवानों का आरोप है कि नशे में पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और अपशब्द कहे। वहीं, पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सोमनाथ भारती बेड लेकर धरना स्थल पहुंचे, उन्हें रोका गया तो पहलवानों ने विवाद शुरू कर दिया। इस कार्रवाई के बाद गीता फोगाट ने ट्वीट किया, ''मुझे और मेरे पति पवन सरोहा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।'' हालांकि, पुलिस ने हिरासत में लेने की बात कही है।

पहलवानों मिल रहा है भारी समर्थन

दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर नाका लगाया है। वहां पर भारी पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है। जंतर-मंतर पर पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जाने वालों को पुलिस रोक रही है। बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर हंगामे के बाद अलग-अलग जगहों से लोग पहलवानों के समर्थन में पहुंच रहे हैं।

बृजभूषण पर कार्रवाई क्यों नहीं

चौंकानेवाली बात यह है कि पहलवानों द्वारा थोड़ा अपशब्द कह जाना नागवार गुजरा और उन्होने आधी रात को पहलवानों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन जिस कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण का आरोप है, प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसे गिरफ्तार करने में दिल्ली पुलिस के हाथ पांव फुल रहे हैं। 

मामले में गुरूवार को विनेश फोगाट ने कहा दिल्ली पुलिस बृजभूषण के पक्ष में काम कर रही है। हम अपराधी नहीं है हम अपने हक की लड़ाई के लिए यहां बैठे हैं। यहां हमारे समर्थन में आने वाले कई लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है उन्हें जल्द रिहा किया जाए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बयान जारी किया है।  उन्होंने कहा, ''सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक जो किया है हम उसके शुक्रगुजार हैं। सुप्रीम कोर्ट में आज हमारी सुनवाई थी, सुप्रीम कोर्ट ने जो भी आदेश दिया है हम उसका पालन करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हमआगे दिल्ली हाईकोर्ट सहित बाकी के रास्ते हैं जहां जा सकते हैं। 

Suggested News