बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी ने जताया ISIS का खतरा, बीजेपी बोली- क्या ये सच में हैं PM उम्मीदवार?

राहुल गांधी ने जताया ISIS का खतरा, बीजेपी बोली- क्या ये सच में हैं PM उम्मीदवार?

NEW DELHI : जर्मनी में राहुल गांधी के ISIS को लेकर दिए बयान पर विवाद हो गया है।  राहुल गांधी ने बुधवार को जर्मनी में छात्रों से बात करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार जिस तरह शासन कर रही है, उससे देश में हिंसा और नफरत का माहौल बना हुआ है। राहुल ने कहा कि 21वीं सदी में अगर आप किसी को जगह नहीं देंगे। अगर आप किसी को कोई विजन नहीं देंगे, तो किसी अन्य जगह से उसे विजन मिलेगा। ये बात कहते हुए उन्होंने इस्लामिक स्टेट (ISIS) का उदाहरण दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब अमेरिका के एक कानून ने इराक के एक समुदाय को सरकारी नौकरियों से बेदखल रखा, तो उन्होंने एक आतंकी ग्रुप (ISIS) बना लिया। उन्होंने कहा कि इसी तरह की नीतियों से इराक और सीरिया में आज बुरा हाल है।

बीजेपी का पलटवार

राहुल के इस उदाहरण ने भारतीय जनता पार्टी को उनपर हमला करने का मौका दे दिया है। बीजेपी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेस कर राहुल पर पलटवार किया। बीजेपी प्रवक्ता  संबित पात्रा  ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आईएसआईएस की स्थापना को न्यायसंगत ठहराने की बात सुनकर भयभीत हूं। इसके अलावा राहुल गांधी यह भी कह रहे हैं कि यदि मोदी जी देश को कोई विजन नहीं देते हैं तो कोई और (आईएसआईएस) यह काम कर देगा... अविश्वसनीय... वह पीएम पद के उम्मीदवार हैं?' 

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने आज फिर एक बार फिर राहुल गांधी की तरह ही व्यवहार किया है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आप अपने आप को देश का नेता कहते हैं, लेकिन आप विदेश में भद्दा मजाक करते हैं। 70 साल में आपके परिवार ने कोई विजन नहीं दिया। संबित ने कहा कि राहुल गांधी ने जितने भी आरोप लगाए हैं, वह सभी झूठ पर टिके हैं। आप भारत को पहचान नहीं सके।

राहुल भारत को पहचान नहीं सके

संबित ने कहा कि राहुल गांधी तथ्यों को नहीं पढ़ते हैं, सिर्फ पीछे से सोना-आगे से आलू, सोडा शिकंजी की बात करते हैं। आप सिर्फ चीन-चीन करते हैं, आपकी पार्टी के सिद्धू पाकिस्तान-पाकिस्तान करते हैं, क्या आपकी पार्टी में कोई हिंदुस्तान-हिंदुस्तान करते हैं।बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'हैम्बर्ग में हुए कार्यक्रम में राहुल गांधी ने 23 देशों के प्रतिनिधियों के सामने कई विषयों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने आईएसआईएस की स्थापना को सही ठहराने का भी प्रयास किया।' 

संबित पात्रा ने बेहद तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में देश का मान घटाया है। ऐसा करने के लिए राहुल को माफ नहीं किया जा सकता है। पात्रा ने कहा, 'राहुल ने कहा कि सीरिया में नौकरियों की कमी की वजह से आईएसआईएस बना। राहुल गांधी ने कहा कि यदि पीएम मोदी भारत को कोई विजन नहीं दे पाए तो कोई और (आईएसआईएस) यह काम करेगा।' पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने आईएसआईएस की स्थापना को सही ठहराते हुए उनके कृत्यों को भी एक बहाना दिया है। 


Suggested News