बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार और शिक्षा विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरी छात्राएं, पटना में भारी विरोध, कई इलाकों में यातायात बाधित

बिहार सरकार और शिक्षा विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरी छात्राएं, पटना में भारी विरोध, कई इलाकों में यातायात बाधित

PATNA: राजधानी पटना में चौक चौराहों पर छात्राओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। चित्रगुप्त नगर थाना क्षेत्र स्थित कॉमर्स कॉलेज के पास बीच सड़क पर छात्रों ने हंगामा किया। वहीं छात्रों के हंगामे के कारण यातायात बाधित हो गई। बताया जा रहा है कि, कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित अरविंद महिला कॉलेज की छात्राओं ने बीच सड़क हंगामा किया है। साथ ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुख्य द्वार पर छात्र छात्राओं ने हंगामा किया। जिसके कारण आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

वहीं छात्राओं के हंगामें के कारण ट्रैफिक रूट को डायवर्ट किया गया। कुछ देर के लिए राजेंद्र नगर आरओबी के पास भीषण जाम लग गई। गाड़ियों की लगी लंबी कतार सड़कों पर लग गई। वहीं छात्राएं लगातार सरकार का विरोध कर रही है। बीते दिन से ही छात्र-छात्रों का आंदोलन जारी है। 1 साल सेशन लेट होने और शिक्षा विभाग के तुगलकी फरमान से छात्र नाराज हैं। जिसको लेकर वह लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

दरअसल, बिहार के शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के बाद बिहार के तमाम जिलों से कॉलेज में एडमिशन लेकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं ने जमकर बीच सड़क बवाल काटा है। जिस दौरान भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। तो सड़कों पर भारी मात्रा में गाड़ियों का जमावड़ा लग गया। फिलहाल किसी तरह से प्रशासन ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं को समझ बुझा कर जाम की समस्या से निजात दिलाया है।

बता दें कि, कल भी छात्रों ने सीएम आवास को घेर कर जमकर हंगामा किया था। वहीं आज भी इनका आंदोलन जारी है। वहीं प्रशासन छात्रों को समझाने बुझाने में लगी हुई है। छात्राएं कॉलेज में 12 वीं कक्षा के छात्रों को +2 में भेजने के खिलाफ आंदोलन कर रही है। छात्रों का कहना है कि सरकार इस आदेश को वापस ले।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News